Categories: Crime

मऊ के समाचार संजय ठाकुर के साथ

शांति समिति की बैठक आज
मऊ : आगामी त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक 5 सितंबर सोमवार को दोपहर दो बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ल व पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा की मौजूदगी में संपन्न होगी

छह मामले हुए निस्तारित
मऊ : परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में पुलिस लाइन में हुई। इसमें कुल 27 मामले आए इनमें से आधा दर्जन दंपतियों के विवाद का निस्तारण किया गया। शेष मामलों की सुनवाई के लिए 18 सितंबर की तिथि निर्धारित करते हुए उन्हें नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया। परामर्श केंद्र के सदस्यों ने सुनवाई करते हुए गुड़िया बनाम महेश साहनी के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए पत्रावली को अग्रसारित कर दिया। जबकि सरवरी खातून बनाम शमीम अहमद, रामरती देवी बनाम रामविलास चौहान, अलका श्रीवास्तव बनाम मनोज कुमार श्रीवास्तव, शकुंतला बनाम दिनेश चौहान तथा अन्नू यादव के मामलों को निस्तारित कर दिया गया। शेष कुछ मामलों में एक-एक पक्ष तथा कुछ मामलों में पक्षकारों द्वारा सुलह के लिए समय मांगे जाने के कारण बैठक की अगली तारीख 18 सितंबर निर्धारित की गई। परामर्श केंद्र के सदस्यों में सीओ घोसी रवींद्र सिंह, सर्वेश दुबे, अर्चना उपाध्याय, विनोद कुमार सिंह, रत्नेश पांडेय, इब्राहिम सेवक, डॉ. एमए खान, मौलवी अरशद, महिला दारोगा संतोष कुमारी आदि ने सुनवाई की। इस मौके पर महिला सिपाही प्रमिता पटेल, मृदुला मौर्य ने भी अपना योगदान किया। पक्षकार दंपतियों के अलावा काफी संख्या में परिजन भी उपस्थित थे।

100 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार
मऊ :कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सोडसर स्थित एक ईंट भट्ठे पर पुलिस ने छापा मारकर दो व्यक्तियों को 50-50 लीटर गैलन के कचिया शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसआई विनोद तिवारी के नेतृत्व में ईंट भट्ठे पर छापेमारी के दौरान वहां हड़कंप मच गया। पुलिस को देखते ही कचिया शराब धंध में लिप्त अन्य कारोबारी भाग खड़े हुए। कचिया शराब के साथ पकड़े गए कारोबारी आकाश उरांव व मोहन निवासी भीता थाना भंडरा जिला लोहरदंगा, झारखंड प्रांत के निवासी हैं।

मारपीट में चार लोग हुए घायल


मऊ : थाना सरायलखंसी क्षेत्र के चोरपा खुर्द गांव की दलित बस्ती में बच्चों के खेल में हुआ विवाद मारपीट में बदल गया। दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडों से कुल चार लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों ने पुलिस चौकी मठ मुहम्मदपुर पहुंचकर तहरीर दी। गांव निवासी दो सगे भाइयों रामेश्वर और गुड्डू के बच्चे अपने दरवाजे पर खेल रहे थे। इसी बीच पड़ोसी वीरेंद्र का लड़का भी वहां आकर खेलने लगा। खेल-खेल में दोनों परिवारों के बच्चे आपस में झगड़ा कर लिए। बच्चों का झगड़ा महिलाओं के बीच से होता हुआ पुरुषों तक पहुंच गया। इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। उनके बीच जमकर मारपीट हो गई।
इस मारपीट में गुड्डू 40 रामेश्वर 45 और उनकी बेटी रीना 18 तथा दूसरे पक्ष से वीरेंद्र 22 घायल हो गए। मारपीट के बाद लहूलुहान दोनों पक्ष पुलिस चौकी पहुंचे और अपने-अपने शिकायती पत्र दिए।
सेनानायक विक्रमादित्य सचान  पहुंचे, किया मुआयना

मऊ : पीएसी कैंप में विस्फोट की घटना की जानकारी जैसे ही उच्च अधिकारियों को मिली वे अवाक हो गए। वे एक-एक कर अधिकारियों से घटना की जानकारी लेने लगे। उधर, घटना की जानकारी होने पर आजमगढ़ से 20वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक विक्रमादित्य सचान कुछ ही देर में यहां आ पहुंचे। अस्पताल पहुंचकर उन्होंने घायल जवानों की सुधि ली और घटना के बारे में पूरी जानकारी ली। सचान ने जवानों को हौसला बनाए रखने का जज्बा भरा और आगे सावधानी बरतने की हिदायत दी। उधर वाराणसी से डीआइजी पीएसी उमेशचंद्र श्रीवास्तव भी आनलाइन हो गए, और पल-पल के घटनाक्रम की रिपोर्ट लेते रहे। विस्फोट में गंभीर रूप से घायल कंपनी कमांडर रामऔतार पाल की नाजुक हालत को देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया गया। ग्रेनेड की मार से श्री पाल की बाईं हथेली उड़ गई है और दाएं हाथ की अंगुलियों भी गंभीर चोट आई है। उसके बारूद से आंखों के आसपास भी चोटें आई हैं। हालांकि यहां से वाराणसी रेफर होने तक वे होश में थे और बातें कर रहे थे। इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह, सेनानायक विक्रमादित्य सचान पहुंच गए। सभी लोगों ने जवानों का हाल-चाल लिया और उनके इलाज की व्यवस्था कराई। कहा कि उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए।
pnn24.in

Recent Posts

रोडवेज कंडक्टर ने किया अज्ञात कारणों से खुदकुशी

शफी उस्मानी वाराणसी: रोडवेज में कार्यरत युवक के द्वारा अज्ञात कारणों से लोकल ट्रेन के…

11 hours ago

वाराणसी: नबी की शान में गुस्ताखी की शहर काजी ने किया निंदा, कल जिलाधिकारी को देंगे ज्ञापन

अजीत कुमार वाराणसी। पैग़म्बरे इस्लाम (स.) की शान में गुस्ताख़ी की सदर शहर काजी व…

12 hours ago

हिजबुल्लाह के राकेट हमलो के बीच हाइफा में इसराइल में सख्त किये नागरिको पर प्रतिबन्ध

तारिक खान डेस्क: हिजबुल्लाह के द्वारा ताबड़तोड़ राकेट हमले के बीच इसराइल ने अपने हाइफा…

12 hours ago

बोले हिजबुल्लाह प्रमुख नईम कासिम ‘हिजबुल्लाह अपने उप महासचिव के माध्यम से वापस आ गया है’

मो0 शरीफ डेस्क: हिजबुल्लाह के उप महासचिव नईम कासिम ने दावा किया है कि हिजबुल्लाह…

12 hours ago

क़तर के अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्री ने कहा ‘लेबनान के खिलाफ इसराइल की आक्रमकता अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ’

माही अंसारी डेस्क: क़तर के अंतरराष्ट्रीय सहयोग राज्य मंत्री लोलवाह बिन्त राशिद अल-खतर ने कहा…

12 hours ago