Categories: Crime

आइबी के इनपुट ने उड़ाए होश, प्रदेश भर में जोरदार तलाशी अभियान

समीर मिश्रा,
खुफिया विभाग और पुलिस अफसरों के अलावा कई टीमों ने सुबह से लगभग सभी कचहरी, जिला अस्पताल व सिटी रेलवे स्टेशन पर तलाशी लेने के साथ ही सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।
लखनऊ । आइबी के इनपुट से उत्तर प्रदेश के पुलिस अफसरों के होश उड़ गए हैं। खुफिया विभाग और पुलिस अफसरों के अलावा कई टीमों ने सुबह से लगभग सभी कचहरी, जिला अस्पताल व सिटी रेलवे स्टेशन पर तलाशी लेने के साथ ही सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्कवायड और बम स्कवायड दस्ते ने भी कचहरी परिसर व अन्य स्थानों को खंगाला। तलाशी अभियान में सबकुछ सही मिलने पर राहत की सांस ली। अधिकारी तो स्पष्ट तौर पर इनपुट के बारे में बोलने से बच रहे हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो इन स्थानों पर बम व कुछ अन्य संदिग्ध की सूचना पर यह अभियान चलाया गया।

मंगलवार देर रात खुफिया विभाग को मेरठ, सहारनपुर की कचहरी व कुछ अन्य प्रमुख स्थानों के बारे में जरूरी इनपुट मिला था। बुधवार को मेरठ में कचहरी खुलने के कुछ देर बाद ही बम स्कवायड और डॉग स्कवायड दस्ते के साथ पुलिस व स्पेशल टीम ने चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने कई संदिग्ध युवकों से पूछताछ की। टीमों ने कचहरी में खड़ी गाडिय़ों की भी तलाशी ली। काफी देर तक अफरा- तफरी का माहौल रहा। इसके बाद जिला अस्पताल व सिटी रेलवे स्टेशन पर भी अभियान चलाया गया। सीओ सिविल लाइन विनोद सिरोही ने बताया कि आइबी से इनपुट मिलने के बाद चेकिंग की जा रही है। अभी तक कुछ संदिग्ध नहीं मिला है। उधर, सहारनपुर कचहरी में भी कई घंटे तक चेकिंग व तलाशी अभियान चलाया गया। वहां भी अब तक सबकुछ सामान्य मिला।
इसी क्रम में कानपुर न्यायालय परिसर की भी सघन चेकिंग की गऐ। इसी प्रकार वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक आकाश कुल्हरी ने जाँच का खुद सड़क पर उतर कर नेतृत्व किया। सूत्रों की माने तो कल देर रात वाराणसी कचहरी परिसर और आस पास कई संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और सुरक्षा के मद्देनजर पूछताछ की जा रही है। सब मिला कर प्रदेश में कोई भी कही अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
मऊ जनपद से प्राप्त समाचार के अनुसार यहाँ भी पुलिस अधिक्षक शिव हरी मीना ने खुद नेतृत्व करते हुवे चेकिंग अभियान चलाया। रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, होटलों, ढाबों, मुसाफिरखानों, धार्मिक स्थलों, विस्फोटक पदार्थों का व्यापार करने वालों तथा पेट्रोल पम्पो व् महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा उसके आस पास संदिग्ध व्यक्तियों/ वाहनों की सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमे पुलिस अधिक्षक शिवहरि मीणा व अपर पुलिस अधिक्षक द्वारा भारी पुलिस बल, डाग स्क्वाड व यस चेक के साथ न्यायालय परिसर व कलेक्ट्रेट के आस-पास सघन चेकिंग की गयी साथ ही इस अभियान के तहत जिले के समस्त क्षेत्राधिकारीगणों व थानाध्यक्षों व विभिन्न पुलिस टीमों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशनो, बस स्टैंडो, होटलों, ढाबो व महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के आस-पास सघन चेकिंग की गयी।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago