Categories: Crime

शाहजहाँपुर के प्रमुख समाचार इमरान सागर के साथ,जाने कहा पात्रता सूचि में बढे है फर्जी नाम

पाकिस्तान के बिरोध में सड़को पर मशाल जूलूस।
तिलहर/शाहजहाॅपुरः-पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा कश्मीर के उरीे सेक्टर में हमला कर भारतीय सैनिको को शहीद कर दिया गया था जिसके बाद सम्पूर्ण भारत में पाकिस्तान का जमकर बिरोध जारी हैं। सड़़को गलियो तक मे पाकिस्तान मुर्दावाद के नारो की गूंज सुनाई दे रही हैं। इसी कड़ी में मीडिया वर्ग और व्यापारी बन्धुओं ने शहीद भारतीय सैनिको को श्रंधान्जलि देकर नगर की मुख्य सड़को पर मशाल जुलूसं निकाला और प्रधान मंत्री मोदी को ज्ञापन भेजा।
शुक्रवार शाम नगर भर के व्यापारी बन्धु और मीडिया वर्ग मोहल्ला मौजमपुर स्थित पुराने रोडवेज में एकत्रित हुआ और दो मिनट का मौन रख कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद भारतीय सैनिको को श्रंधान्जलि दे कर ईश्वर से उनकी आत्माओं को शान्ति प्रदान करने की प्रर्थना की। रोडवेज परिसर में सैकड़ो की संख्या में एकत्रित व्यापारी और पत्रकारो ने पाकिस्तान मुर्दावाद पाकिस्तान होश में आओं नबाज शरीफ मुर्दावाद के नारो की गूंज से फिजाओं को चीर दिया। समस्त वर्ग रोडवेज से जलती मशाले लेकर तहसील स्थित उपजिलाधिकरी कार्यालय की ओर पैदल कूंच कर गये। जूलूस ने बाजार के मुख्य चैराहे पर पहुंच कर पाकिस्तान और उसके प्रधान मंत्री नबाज शरीफ के बिरोध में गगनभेदी नारे लगाते हुये पाकिस्तानी झण्ंडे को आग लगाई। उसके बाद पैदल मार्च करते हुये बाजार बिरियागज स्थित रेहान चैक पर रूक कर पाकिस्तान और उसके प्रधान मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और फिर यहाॅ से सीधे पैदल मार्च करते हुये उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर भारत के प्रधान मंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी को सवोंदित ज्ञापन उपजिलाधिकारी पदम सिंह को सौपा। नगर के व्यापारी और पत्रकार बन्धुओं की ने भारत के प्रधान मंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी से मंाग ंकी कि पाकिस्तान की नापाक हरकतो के कारण हमारे देश का नुकसान होता रहता है क्यूंकि वह अपने क्षेत्र में आतंकवादी जैसे शैतानो को जन्म देता है और फिर उनके द्वारा हमारे देश भारत में घुस कर मासूम और बेगुनाहो के जीवन से खिलबाड़ करता हैए हाल ही में उसने जो घ्रणित कार्य किया है उसका करारा जबाब देते हुये भारतीय सैनिको को खुली छूट दी जाये जिससे हमारी सेना उसके घर में घुस कर बदला ले सके। शहीद सैनिको के परिवार के सदस्यों को भारत सरकार आर्मी या उच्च स्तरीय किसी विभाग में नौकरी दे जिससे शहीद हुये सैनिको के परिवार का जीवन ठीक से निर्भाह हो सके। शहीद सैनिको के बच्चो की प्रार्थमिक शिक्षा से लेकर उच्च स्तरीय शिक्षा तक निशुल्क किये जाने के साथ हर सुविधा मुहैया कराई जाये। व्यापारी एंव पत्रकारो ने देश के प्रधन मंत्री मा0 मोदी जी से आशा व्यक्त की है कि देश का गौरव शहीद हुये सैनिको के परिवार हित में उनकी मांगों को मानते हुये आंतकी पाकिस्तान को जल्द से जल्द करारा जबाब देगी। इस दौरान नगर उद्योग व्यापर मंण्डल के नगर अध्यक्ष विकास गुप्ता अखलाक खाॅ प्रयांक गुप्ता चन्दा खाॅ दिलीप राठौर विशन गुप्ता सुधीर अग्रवार डा0 सतेन्द्र प्रकाश शर्मा सभासद राधारमण प्रत्रकार अनुराग मिश्रा इन्द्रभान सिंी बीनू अमुक सक्सेना मो0 ऐजाज सुरेन्द्र सिंघल शकील अहमद विकास सक्सेना विवके शर्मा वरिष्ठ पत्रकार दया शंकर शर्मा इमरान सागर सहित सैकड़ो व्यापारी पत्रकार और विद्यार्थी सहित आमजन मौजूद रहा।
राशन पात्रता सूचि में बड़ा घपला, पात्रता सूचि में बढ़वाऐ फर्जी नाम।

जैतीपुर/शाहजहाॅपुरः-विभाग की मिली भगत से पात्रता सूचि में फर्जी नाम बढ़वा कर कोटेदार वर्षो से पात्रो का गल्ला डकार रहा है। राशन का अनाज पात्रो को न देकर खुलेआम बाजार में बेच रहा है। नवीन राशन प्रणाली में जहाॅ सरकार फर्जीबाड़ा खत्म करने की लगातार कोशिश कर रही है तो वहीं निचले स्तर पर राशन कार्ड की पात्रता सूचि में जमकर घपला किया जा रहा है जबकि इसी बात को लेकर क्षेत्र भर में त्राहि त्राहि मती हुई है।
तहसील क्षेत्र के जैतीपुर ब्लाक का गांव माडर पीरी में कोटेदार ने पूर्ती विभाग की मदद से पात्रता सुचि में उन नामो को बढ़वा लिया जिनका गांव से दूर दूर तक का कोई रिश्ता नही है। मतदाता सुचि के अनुसार माडर पीरी गांव सहित आस पास के क्षेत्रो में भी ं कोई मुस्लिम परिवार नही है लेकिन कोटेदार ओमेन्द्र पाल सिंह ने पूर्ती विभाग की मदद से दर्जनो मुस्लिम परिवारो को कोटे की पात्रता सूचि में दर्शा दिया और उनके हिस्से का गोदाम से गल्ला उठा कर खुलेआम बाजार में बेच कर प्रशासन की आखों में धूल झोक रहा है। गृहस्ती पात्रता सूचि के अनुसार 14 अगस्त वर्ष 2016 तक की सूचि में लगभग 64 मुस्लिम परिवारो को दर्शाया गया है जबकि गांव वालो के अनुसार गांव में एक भी मुस्लिम परिवार या वोट नही है तो फिर राशन सुचि में मुस्लिम परिवार कहाॅ से जोड़ दिये गये। लगभग 64 परिवारो के नाम पर गोदाम से गल्ला उठा कर डकार जाने की पोल खुलती देख कोटेदार ओमेन्द्रपाल सिंह ने सूचि में संसोधन कराया तो वहीं संसोधन सुचि की हालत और भी अधिक खराब नजर आने लगी क्यूंकि गांव वालो के अनुसार 10 सितम्वर 2016 तक की संसोधित की गई सूचि में फर्जी नामो की संख्या 101 हो गई। नई सूचि जहाॅ 273 परिवार दिखा रही है तो वहीं कोटेदार ओमेन्द्र पाल के अनुसार वह अब तक गल्ला लगभग साड़े तीन सौ लोगो को बांट चुका है। राशन कार्ड संख्या एक ही है लेकिन नई और पुरानी सचि में नाम बदल दिये गये साथ ही इतने बड़े पैमाने पर पात्रता सूचि में फर्जी नाम किसकी मिली भगत से बढ़ा दिये गये इस पर स्थानीय प्रशासन की कोई नजर नही है। पीरी गांव के पुष्पेन्द्र पुत्र ओमप्रकाश सत्यवीर पुत्र रामदयाल साधू सिंह पुत्र मोहर सिंह ने गांव के कोटेदार ओमेन्द्रपाल सिंह तथा ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुये बताया कि गांव में नही रहने वालेा के नाम पात्रता सुचि में दर्ज करा कर शासन को गुमराह किया है जोकि एक अपराध है साथ ही गांव वासियों का सारा खाद्यान्न हड़प कर बाजर में बेच रहा है। उन्होने बताया कि इस हरकत का बिरोध करने पर कोटेदार पूरी तरह दबंगई करने पर आमादा है और उसका पक्ष लेते हुये गांव वालो को ग्राम प्रधान द्वारा खरी खोटी अलग से सुननी पड़ती है। उक्त सभी गांव वासियो ने आमेन्द्र पाल सिंह कोटेदार पर आरोप लगाया कि पिछले लगभग पाचं वर्ष से सरकार द्वारा पात्रो को कोटेदार द्वारा दिया जाने वाला राशन कोटेदार बाजार में बेच कर शासन और प्रशासन दोनो को गुमराह कर रहा है एैसे में उसका कोटा तत्काल निरस्त किया जाये जिससे राशन के पात्रो और शासन प्रशासन को राहत मिले।
pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in
Tags: Special

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

4 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

4 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

21 hours ago