Categories: Crime

थानाध्यक्षों के साथ सिपाहियों को किया अलर्ट -डीएम एसपी

अंजनीं राय
बलिया। दुर्गा पूजा व मुहर्रम को देखते हुए जिलाधिकारी गोविन्द राजू व पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने थानों पर जा-जाकर तैयारियों का जायजा लिया। एसओ से लेकर हल्के के सिपाहियों तक को अपने क्षेत्र में पैनी नजर रखने के साथ छोटे-छोटे विवादों का निपटारा कर लेने का निर्देश दिया।

शनिवार को डीएम व एसपी सुखपुरा व खेजुरी थाने पर अचानक पहुंच गये। पहुंचते ही दरोगा व सिपाहियों को बुलाया। मुहर्रम व दुर्गा पूजा के सम्बन्ध में आवश्यक पूछताछ की। निकलने वाले जुलूस, रूटचार्ट के अलावा मूर्ति रखने के स्थल आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली। निर्देश दिया कि मुहर्रम के लिए ताजियादारों के साथ बैठक कर लें। जो भी छोटी-मोटी समस्या है उसे अपने स्तर से ही दूर करा दें।
एसपी ने कहा कि ऐसे में हल्के के सिपाहियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है लिहाला वे अपने क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के सम्पर्क में रहें। असामाजिक तत्वों पर नजर बनायें रखें। थाने स्तर पर होने वाली बैठक को दो दिन के अंदर करने का निर्देश दिया। इसके बाद अधिकारी द्वय खेजूरी पहुंचे। वहां त्यौहार रजिस्टर को देखा तथा एसओ व सिपाहियों को जरूरी निर्देश दिये। कहा कि त्यौहार के सकुशल सम्पन्न कराने के लिए उस हल्के के सिपाही संवेदनशील गांवों की हर गतिविधि पर नजर रखें। 107/116 में पाबंद करने की कार्रवाई करने के अलावा गांवों में बैठक भी कर ली जाए।
pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

9 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

9 hours ago