Categories: Crime

मऊ- कप्तान साहेब यहाँ कच्ची शराब तो खुल्लम खुल्ला बिक रही है वीडियो देखिये

स्पेशल रिपोर्ट
मऊ– यदि इस शब्द को तैलीय पत्रकारिता के श्रेणी में नहीं रखा जाय तो यह बात सत्य है कि मऊ जनपद में जब से पुलिस अधिक्षक शिव हरी मीणा आये है पुलिसिया कार्यशैली में परिवर्तन तो अमूल चुल आया है. मगर आज भी अगर प्रशासन डाल डाल तो अपराधी पात पात चलते है. मऊ जनपद कि एक बड़ी समस्या है कच्ची शराब. रोज़ ही अलग अलग थानों से सैकड़ो लीटर कच्ची शराब के पकड़ने कि बात सामने आती है. अभी कल ही जिले के एक थाने द्वारा 86 लीटर कच्ची शराब कि बरामदगी कि गई.

जिस समय यह कार्यवाही चल रही थी शायद उसी समय हम जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र के बेलौली चौकी अंतर्गत कमलसागर ग्राम में थे जहा एक तरफ एक थाना क्षेत्र की पुलिस कार्यवाही कर कच्ची शराब कि बरामदगी करवा रही थी वही दूसरी तरफ यहाँ खुल्ला खुल्ला कच्ची शराब बिक रही थी. हिम्मत कि दाद देनी होगी कि केवल बेचना ही नहीं यहाँ चखना का भी इंतज़ाम था और साथ ही बैठ कर पीने की भी व्यवस्था थी.

ग्राम के एक संभ्रांत नागरिक के द्वारा गाव की इस गन्दगी को दूर करने के लिए हमारा सहयोग किया गया और इस झोपड़ी के पास लेकर गए. उनके द्वारा ही यह सब हमको दिखाया गया. मौजूदा क्लिप में देख सकते है कि आप किस तरह से खुल्लम खुल्ला कच्ची शराब कि बिक्री हो रही है. यही नहीं प्रशासन के नाम पर यह व्यक्ति चौकी पर पैसा पहुचाने कि बात को भी हामी भर कर चौकी पर भी पैसे कि हिस्सेदारी का आरोप लगा रहा है.

साहेब मुद्दे की बात

साहब हम तो सिर्फ कलम चलाना जानते है. हम इस बात को मानते है कि पैसा चौकी पर पहुचना केवल आरोप हो सकता है. मगर साहेब हमारे बड़ो ने हमको सिखाया कि शब्दों से पूछो तो साहेब एक बात सिर्फ समझ से परे है कि बेलौली पुलिस चौकी से महज़ आधा किलोमीटर कि दूरी पर इस तरह खुल्लम खुल्ला कच्ची शराब कि बिक्री हो रही हो और क्षेत्रिय पुलिस चौकी इंचार्ज को इसकी खबर न हो ये कैसे संभव है. क्यों चौकी इंचार्ज साहेब का नेटवर्क बढ़िया नहीं है. अगर ऐसा है तो फिर चौकी इंचार्ज साहेब कैसे अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसते होंगे. माना थाना क्षेत्र बड़ा होता है ख़ास तौर पर रूलर थाना तो और अधिक एरिया को कवर करता है. मगर साहेब चौकी इंचार्ज साहेब की कार्यशैली तो कही न कही सवालिया घेरे में ही है.
खैर साहेब हमारा क्या है हम तो ठहरे पत्रकार, हमारे लिए यह केवल एक समाचार है. यह तो चौकी इंचार्ज साहेब आपके लिए आपका कार्यक्षेत्र है. साहेब हम आपको आपका कार्य समझाने कि जुर्रत नहीं कर रहे है. हम तो आम जनता और उच्चाधिकारियों को सत्यता दिखा रहे है कि सत्य के धरातल पर अपराधियों के कैसे हौसले बुलंद है.किस तरह से कच्ची शराब के कारोबारी बिना किसी डर और भय के अपना कारोबार कर रहे है और किस तरह आपके ऊपर ही आरोप लगा रहे है.
pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

6 hours ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago