Categories: Crime

बलिया आंचलिक समाचार अखिलेश सैनी के साथ, जाने कहा हुई सर्पदंश से किसान समेत दो की मौत

अखिलेश सैनी
बलिया। नरही थाना क्षेत्र के सरायकोटा निवासी परमहंस यादव (45) को शनिवार की रात खेत की सिंचाई करते समय किसी जहरीले जन्तु ने काट लिया। इसकी जानकारी होने पर परिजन उन्हें चिकित्सालय ले गये, जहां इलाज के दौरान रविवार को तड़के उनकी मौत हो गयी। किसान की मौत से घर परिवार के साथ ही गांव में शोक की लहर दौड़ गयी। उधर, बैरिया थाना क्षेत्र के शोभछपरा निवासिनी मंजू देवी (46) पत्नी स्व. श्रीराम सिंह शनिवार की देर शाम शौच करने गई थी। खेत में ही उनको विषैले सर्प ने डंस लिया। आनन-फानन में उनको सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

तीन पिकअप पीडीएस का माल बरामद
बलिया। कालाबाजारी के लिए बिहार ले जाये जा रहे खाद्यान्न को नरही पुलिस ने भरौली पिकेट के पास पकड़ लिया। पुलिस ने तीनों पिकअप को सीज करते हुए इसकी सूचना सम्बंधित विभाग को दिया है।नरही पुलिस भरौली पिकेट पर रविवार को ड्यूटी पर थी। इसी बीच, खाद्यान्न लिये तीन पिकअप बिहार की ओर बढ़ी। पुलिस ने रोककर उनसे पूछताछ किया तो मामला संदिग्ध लगा। छानबीन करने पर उसमें सार्वजनिक वितरण प्रणाली का करीब 100 कुंतल खाद्यान्न (गेहूं-चावल) बरामद हुआ। पूछताछ में एक ने अपना नाम सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के हड़सर निवासी सोनू सिंह पुत्र हरिशंकर सिंह, जबकि दूसरा गड़वार थाना क्षेत्र के पड़वार निवासी जनार्दन यादव पुत्र दूधनाथ यादव बताया। वहीं तीसरा नरही थाना क्षेत्र के ही पलिया खास निवासी चिरंजीवी लाल पुत्र द्वारिका गुप्त बताया। पुलिस ने गाड़ियों को सीज करते हुए चालकों को सशर्त छोड़ दिया।
हियुवा ने फूंका प्रशांत भूषण का पुतला
बलिया। हिन्दू युवा वाहिनी ने रविवार को कुंवर सिंह चौराहा पर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण का पुतला दहन किया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के वकील के बयान की निंदा की गई। वक्ताओं ने कहा कि इस तरह का बयान यह साबित करता है कि जिस तरह जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा पैसा दिलाकर पत्थर फेंकवाया जाता है, उसी तरह पाकिस्तान से डिलिंग करके जानबूझकर कर बयान दिया गया। मांग किया कि प्रशांत भूषण की भारतीय नागरिकता समाप्त करके मौलिक अधिकार समाप्त करते हुए देशद्रोह का मुकदमा कायम किया जाय। इस अवसर पर पंकज सिंह, अजय सिंह, मनीष सिंह उज्जैन, सूर्यप्रकाश श्रीवास्तव, अमित तिवारी, कन्हैया सोनी, मनीष सोनी, ऋषभ कुमार रौनियार, राहुल राज, राकेश सिंह परिहार, अभिनंदन सिंह, अजय यादव, नीरज कुमार सिंह, अनुराग सिंह, दीपक सिंह, राज पाठक, राहुल, राजीव गुप्त, पीयूष सिंह आदि मौजूद रहे।
तीन मजदूरों पर गिरा छज्जा, एक की टूटी सांस
बलिया। थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर बड़की बारी में रविवार शेटरिंग खोलते समय गिरे छज्जे की जद में आने से तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, हादसे की सूचना जैसे ही मजदूरों के घर पहुंची, रोते-बिलखते उनके परिजन अस्पताल पहुंच गये। कोतवाली क्षेत्र के सतनी सराय निवासी रानू चौबे की मकान बांसडीहरोड़ थाना क्षेत्र के रघुÞनाथपुर बड़की बारी में बन रही है। निर्माणाधीन मकान में रविवार को कोतवाली क्षेत्र के जमुआ निवासी बेचन साहनी पुत्र शिवविभूति साहनी, दुबहर थाना क्षेत्र के मोहनछपरा निवासी काशीनाथ नाथ पुत्र श्री साहनी व नगवां निवासी अजय पासवान पुत्र माझी पासवान काम कर रहे थे। शेटरिंग खोलने के दौरान ऊपरी छज्जा इन पर गिर पड़ा। इससे तीनों उसके मलवे में दब गये। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने बेचन को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से बेचन के घर कोहराम मच गया है। वह अपने परिवार का कमाऊ सदस्य था।
pnn24.in

Recent Posts

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव आयोग से दिखाई नाराज़गी, उठाया बड़े सवाल

आफताब फारुकी डेस्क: हरियाणा में वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस ने कहा है कि…

1 hour ago

विधानसभा चुनाव नतीजे: हरियाणा में भाजपा सत्ता के करीब तो जम्मू कश्मीर ने भाजपा को नकारा

तारिक आज़मी डेस्क: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावो के स्पष्ट रुझान लगभग सामने आने…

4 hours ago