Categories: Crime

MDM का चार लाख गटकने वाला प्रबंधक गिरफ्तार


अखिलेश सैनी
बलिया। शिक्षा क्षेत्र बैरिया अंतर्गत डॉ.लोहिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैरिया के प्रबंधक रामजी सिंह को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया।प्रबंधक पर फर्जी हस्ताक्षर बनाकर विद्यालय के खाते से एमडीएम का लगभग चार लाख रुपये निकालने के आरोप है।
क्षेत्राधिकारी टीएन दूबे ने बताया कि विद्यालय के एमडीएम का खाता दलित वर्ग के रामजी राम के नाम से प्रबंधक के साथ पूर्वाचल बैंक शाखा में खोला गया था। उक्त खाते से 2008 से 2011 के बीच लगभग चार लाख रुपये प्रबंधक रामजी सिंह द्वारा रामजी राम का फर्जी हस्ताक्षर बना कर निकाल लिया गया। इसकी शिकायत रामजी राम द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की गई थी। उक्त प्रकरण में बैरिया थाने में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज था, जिसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी टीएन दुबे कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तफ्तीश में रामजी सिंह को दलित उत्पीड़न का भी दोषी पाया गया है। तहकीकात में मामले की पुष्टि होने के बाद प्रबंधक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

एक त गिरनी फेड़ा से… दूसरे मरलस बिच्छी

बलिया। खेजुरी थाना अंतर्गत बलिया-सिकन्दरपुर मार्ग पर हरिपुर गांव के सामने बुधवार को तड़के ट्रक में बेलेरो टक्करा गई। बेलेरो में सवार एक युवती समेत 6 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
पकड़ी थाना क्षेत्र के एकईल तड़वा गांव निवासी विनोद जयसवाल की पुत्री वन्दना (22) को रात में सोते समय शांप ने काट लिया था। उसी को लेकर परिवार वाले रतसर मिशन अस्पताल बोलेरो से जा रहे थे। बोलेरो अभी हरिपुर गांव के सामने पहुंची ही थी कि ट्रक में पीछे से धक्का मार दी। इससे बोलेरो सवार यादवलाल जयसवाल (70), विनोद जयसवाल (45), लालबाबू राम (25), गोलू जयसवाल (18), कृष्णा जयसवाल (18) एवं वन्दना (22) घायल हो गयी।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago