Categories: Crime

मऊ के प्रमुख समाचार संजय ठाकुर के संग

घोसी सपा विधायक के पास पहुंचा आशा संगिनी प्रकरण
मऊ : बड़रांव ब्लाक में आशा को प्रोन्नत कर आशा संगिनी बनाए जाने में अनियमितता का मामला मंगलवार को स्थानीय विधायक सुधाकर सिंह के पास पहुंचा  सिंह ने जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिख कर नियमानुसार चयन किए जाने को कहा है विक्कमपुर में नियुक्त आशा बहू विद्यावती चौहान एवं चमरियांव की संगीता निषाद को बेहतर कार्य हेतु पुरस्कार प्राप्त हो चुका है। कई वर्ष पूर्व आशा संगिनी पद हेतु चयन के दौरान विद्यावती एवं एक अन्य महिला को एक समान अंक मिले। आशा संगिनी हेतु विद्यावती का चयन न किए जाने पर बसंत चौहान ने एतराज जताया है। श्री चौहान का कहना है कि समान अंक के बावजूद पुरस्कार प्राप्त महिला का चयन होना चाहिए। ऐसा न होने पर विभाग अपने ही द्वारा दिए गए पुरस्कार को बेमानी साबित कर रहा है। अन्य सभी विभागों में पुरस्कृत व्यक्ति को अलग से अंक या वेटेज दिया जाता है।फ़िलहाल मामला संज्ञान में आने पर क्षेत्रीय विधायक सुधाकर सिंह ने जिलाधिकारी एवं सीएमओ को पत्र लिखा है। उन्होंने नियमानुसार चयन करने को कहा है।

मजदूरी मांगने पर मारपीट व् दिया धमकी

मऊ :घोसी कोतवाली के अहमदपुर असना निवासी विद्यासागर शर्मा ने एक भाजपा पदाधिकारी पर मजदूरी न देने और मांगने पर मारपीट व धमकी देने का आरोप लगाया है शर्मा ने घटना के बाबत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को पत्र प्रेषित किया है। उसने स्थानीय पुलिस को भी तहरीर दी है हालांकि मामला भाजपा जिला कार्यालय में घटित हुआ है।
उक्त बढ़ई ने मऊ निवासी एक भाजपा नेता के यहां फर्नीचर मरम्मत आदि का कार्य किया है। लगभग 20 हजार रुपये बाकी मजदूरी मांगा तो उक्त नेता ने गालियां दिया। 23 सितंबर को वह भाजपा जिला कार्यालय पर कार्य कर रहा था। अचानक इसी बीच पहुंचे भाजपा नेता उससे मारपीट प्रारंभ कर दिया। संयोग अच्छा रहा कि वहां उपस्थित नेताओं ने मामले का निपटारा किया। शर्मा ने घटना के बाबत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को पत्र प्रेषित किया है।

पत्नी के हत्या के जुर्म में पति को मिला आजीवन करावास

मऊ: घोसी कोतवाली के चंद्रापार गांव में अपनी पत्नी की चारा काटने वाले गड़ासे से काटकर हत्या कर देने के एक मामले में आरोपी पति अशोक यादव को फास्ट ट्रैक न्यायालय ने मंगलवार को आजीवन करावास व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना न देने पर तीन माह अतिरिक्त करावास भी भुगतने का निर्णय सुनाया गया। अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट नं. 2 वीर नायक सिंह की अदालत ने दो वर्ष पूर्व घटी इस घटना में मामले का विचारण कर अपना निर्णय सुनाया। आरोपी चंद्रापार निवासी अशोक यादव गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में निरुद्ध है।
घोसी कोतवाली के ही भैरोपुर खुर्मा गांव निवासी वादी मुकदमा वगेदू की लड़की उर्मिला की शादी इसी थाना क्षेत्र के चंद्रापार निवासी रमेश यादव के लड़के अशोक यादव से हुई थी। उर्मिला को दो लड़किया व एक लड़का भी है। आरोपी उर्मिला का पति उस पर, उसके पिता की बंबई में स्थित खोली को अपने नाम करने का दबाव देता था। वादी द्वारा अपने दामाद को समझाया गया कि उसके भी लड़के है किंतु आरोपी अपनी पत्नी को बराबर मारता पीटता था। वादी की लड़की उसके घर आई थी 16 अप्रैल 2014 को आरोपी अशोक अपने साथ ले गया गया तथा चारा काटने के गड़ासे से काट कर उर्मिला की हत्या कर दी। इस मामले में कुल 6 गवाह अभियोजन द्वारा न्यायालय में परीक्षित कराया गया। न्यायाधीश ने पत्रावली में उपलब्ध साक्ष्य की गहन समीक्षा तथा अभियोजन व बचाव के तर्को को सुनकर उक्त फैसला सुनाया।

दो बाइकों की भिड़न्त में तीन लोग घायल, एक की हालत गंभीर
मऊ : मधुबन थाना क्षेत्र के उंदुरा मोड़ के पास मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। इसमें तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
ढिलई फिरोजपुर निवासी एके उस्मानी एवं मुहम्मद फारुक अपनी बाइक से दोहरीघाट की तरफ जा रहे थे। उंदुरा मोड़ के पास दूसरी तरफ से आ रही एक बाइक से जोरदार टक्कर हो गई। उस बाइक का चालक आसिफ निवासी देवी थान थाना घोसी भी बाइक सहित दूर तक घिसटता चलागया। स्थानीय लोगों द्वारा तीनों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबन लाया गया। वहां घायल की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

शराब की दुकान से 4 हजार नगद व् लगभग 60 हजार कीमत की शराब चोरी

मऊ : मधुबन थाना क्षेत्र के मर्यादपुर बाजार में सोमवार की रात चोरों ने अंग्रेजी शराब की दुकान का ताला तोड़कर चार हजार रुपए नगदी समेत हजारों रुपए की शराब पर अपना हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह हुई, जब सेल्समैन घूमते हुए दुकान के समीप पहुंचा
सोमवार की देर शाम रोजाना की तरह ठेकेदार अजय मिश्र व सेल्समैन विनोद दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह सेल्समैन विनोद जब टहलते हुए दुकान पर पहुंचा तो दुकान का ताला टूटा हुआ देखकर दंग रह गया। उसने घटना की सूचना देकर ठेकेदार अजय मिश्र को बुलाया। दुकान से 4 हजार नगदी व लगभग 60 हजार रुपए की शराब गायब मिले। चोरी गई शराब कीमत लगभग 60 हजार रुपए आंकी जा रही है। घटना की लिखित तहरीर पुलिस को दे दी गई है।

100 लीटर अवैध कच्ची शराब व् एक लीटर कैमिकल 10500 खली शीशी बंटी बबली रैम्पर व् शील करने के पदार्थ के साथ एक ब्यक्ति गिरफ्तार
मऊ :थाना मुहम्मदाबाद उपनिरीक्षक विनय सिंह मय हमराहियो के साथ कस्बा टाउन इंटर कालेज के पास चेकिंग के दौरान आजमगढ़ की तरफ से आ रही पिकअप up50at8542 को रोककर चेक किया गया तो एक ड्रम में 100 लीटर शराब पांच बोरो में 10500 खाली शीशी बंटी बबली रैपर एक बोतल कैमिकल व् शील करने के पदार्थ बरामद कर चालक शिवशंकर पुत्र स्व०अशैवर निवाशी एलबल थाना सदर आजमगढ़ को गिरफ्तार कर उक्त के विरुद्ध धारा 272,273,420,भादवि आबकारी 103 ट्रेडमार्क 51/63 कॉपीराइट अधिनियम पंजीकृत कर चालान न्यायालय कर दिया गया

शांति भंग की आशंका में 6 ब्यक्ति हुए गिरफ्तार

मऊ :मधुबन पुलिस द्वारा परमानन्द,सदानन्द पुत्र पुन्नी निवाशी किशुनपुर सुग्गिचौरी,घूरा पुत्र झकरी निवाशी पहाड़ीपुर खिरीया ,सराय लखन्सी पुलिस द्वारा धर्मेंद्र पुत्र बिजय बहादुर,मोहन पुत्र अखिलानन्द,मनोज पुत्र चन्द्रिका निवाशी इंद्रपुर भरया थाना सराय लखन्सी ने शांति भंग में धारा 151 सीआरपीसी के अंतर्गत गिरफ्तार कर  चालान न्यायालय कर दिया
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

23 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

23 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

1 day ago