Categories: Crime

सबका साथ सबका विकास : इज्तिमा-समापन के बाद प्रारंभ हो, भोपाल मुख्य स्टेशन प्लेटफार्म एक का विकास कार्य : मो. तारिक

ऋषि बाथम।
भोपाल। 69वां आलमी तबलीगी इज्तिमा 26 से 28 नवंबर के दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने जा रहा है जहां देश और विदेश से हजारों जमाते आती हैं जिसमें लाखों श्रद्धालु इस्लाम धर्म अनुसार मौलाना आलिम फाजिल और अपने बड़े बुजुर्गों से बयानात सुनते हैं ! उक्त तीन दिवसीय अभ्यास में दीन के लिहाज से जिंदगी गुजारने का तरीका बताया-सिखाया, इंसान और इंसानियत का ही पाठ पढ़ाया जाता है !
इज्तिमा आयोजन को लेकर मध्यप्रदेश शासन जिला प्रशासन और नि:शुल्क अपनी खिदमत अंजाम देने वाले दो-तीन महीने पूर्व ही तैयारियां शुरू कर देते हैं क्योंकि हर साल की तरह इज्तिमा की तारीख आठ नौ माह पहले ही घोषित हो जाती हैं व देश सहित विदेशों में भी इसकी सूचना पहले से दी जाती है ताकि उन्हें शिरकत करने में आसानी हो !
हमेशा की तरह तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो तीन बार मुख्यमंत्री महोदय दो तीन बार मुख्य सचिव महोदय और जिला प्रशासन तो वही डटा रहता है !
रेल यातायात से दूर दराज से आने वाली, जाने वाली जमाते परेशान होंगी
रेल यातायात से दूर दराज से आने वाली, जाने वाली जमाते परेशान होंगी, वो इसलिए कि रेल विभाग भोपाल मुख्य रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 1 का जीर्णोद्धार कार्य 02 नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक प्रस्तावित है जबकि आलमी तबलीगी इज्तिमा 26 से 28 नवंबर तक चलेगा !
शुक्रवार को कलेक्टर सभागार में आयोजित बैठक कलेक्टर निशांत वरवड़े की मौजूदगी में हुई इसमें पुलिस रेलवे और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे इस मौके पर आलमी तबलीगी इज्तिमा इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद थे जिसमें रेल्वे द्वारा प्लेटफार्म नंबर एक को बंद करने को लेकर कमेटी द्वारा चिंता जाहिर की गई थी ! इस असंवेदनशील समाचार को हिंदी समाचार पत्र राज एक्सप्रेस भोपाल ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है व कई सामाजिक संस्थाओं और समाज से जुड़े राजनीतिक लोगों ने रेलवे विभाग के खिलाफ विरोध प्रकट किया है !
इधर इस मामले में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि निर्धारित तिथि को भोपाल मंडल नहीं बदल सकता यह सब कार्यवाही पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य कार्यालय से होती है !
रेलवे विभाग को तिथि तो आगे बढ़ाना पड़ेगी नहीं तो भोपाल में यातायात व्यवस्था चरमरा जाएगी हबीबगंज रेलवे स्टेशन व्यवस्था ठप हो जाएगी आने जाने वाले यात्रियों को कोपभाजन बनना पड़ेगा ! इसका सीधा प्रभाव जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर पड़ेगा क्योंकि इज्तिमा स्थल का व्यवस्था देखना फिर अतिरिक्त व्यवस्था हबीबगंज स्टेशन की हो जाएगी।
pnn24.in

Recent Posts

हरियाणा एग्जिट पोल पर बोले भाजपा नेता अनिल विज ‘एग्जिट पोल गलत साबित होंगे, नतीजे सब कुछ साफ़ कर देंगे’

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्ज़िट पोल पर बीजेपी नेता और अंबाला कैंट…

13 hours ago

हरियाणा के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने एग्जिट पोल आने पर जनता को दिया धन्यवाद

मोनू अंसारी डेस्क: हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनावों के मतदान के नतीजे…

13 hours ago

नहीं मिली सोनम वांगचुक को जंतर मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति

आफताब फारुकी डेस्क: पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने दिल्ली में प्रदर्शन की इजाज़त ना मिलने…

14 hours ago

गज़ा की मस्जिद और स्कूल पर इसराइली हमले में 26 की मौत

तारिक खान डेस्क: ग़ज़ा में हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि एक मस्जिद…

14 hours ago

उत्तराखंड के पहाडो में फंसी दो विदेशी महिलाए निकाली गई सुरक्षित

आदिल अहमद डेस्क: उत्तराखंड के माउंट चौखंबा पहाड़ पर फँसी दो विदेशी महिलाओं का रेस्क्यू…

14 hours ago