रामपुर। रविशंकर। जिलाधिकारी अमित किशोर ने आज शाहबाद तहसील दिवस में आम जनता की शिकायतों को सुनते हुए कहा कि तहसील दिवस एवं जनता दर्शन में प्राप्त सभी शिकायतों पर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर संतोषजनक निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर करना आवश्यक हैं । उन्होंने कहा कि निस्तारण से सम्बन्धित रिपोर्ट को अधिकारीगण गम्भीरता से परीक्षणोंपरान्त जिलाधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत करें । निस्तारण इस ढंग से किया जाय कि शिकायत कर्ता भी उससे संतुष्ट हो उसी शिकायत की पुनरावृति नहीं होनी चाहिए।
किशोर ने बताया कि तहसील दिवस में कुल 167 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से 09 का स्थल पर ही निस्तारण किया गया । गत तहसील दिवस के कोई प्रकरण लम्बित नहीं हैं यह अच्छी बात हैं।उन्होंने बताया कि तहसील दिवस से सम्बन्धित शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच हेतु लखनऊ में कॉल सेंटर स्थापित किया गया है।वहाँ से निस्तारित शिकायतों की क्रास चैकिंग शिकायत कर्ता से सम्पर्क स्थापित करके की जा रही है । इस लिए इसके निस्तारण में किसी प्रकार की कोताही/ शिथिलता क्षम्य नहीं होगी ।