Categories: Crime

तहसील दिवस में आयी 156 शिकायतें, सात का निस्तारण

रामपुर / बिलासपुर
नजीर दूला खां
मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस मे पिछले माह की शिकायतों का एक ही सप्ताह में निस्तारण के निर्देश दिए. भारतीय किसान यूनियन की शिकायत पर डीएम अमित किशोर ने एसडीएम व सीओ को निर्देशित किया कि अपने स्तर से जांच करें और शोषण करने वाले आढ़तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएं।

मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की सुनवाई के दौरान वहां पहुंचे भाकियू के जिलाध्यक्ष गुरविंदर सिंह पन्नू ने कहा कि क्षेत्र में धान क्रय केन्द्र न खुलने से किसानों को अपनी धान की फसल को आढ़तियों को ओने-पौने दाम पर बेचना पड रहा है। आढती एक तो मनमाने दाम दे रहे है और उस पर भी डेढ़ प्रतिशत की नगद कटौती तथा दो किलो की तौल कटौती कर रहे है। वही उ.प्र. उघोग व्यापार मण्डल के नगरध्यक्ष हरबंस तनेजा व महामत्री सुदर्शन मदान आदि ने श्रम विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायत की। मोहल्ला बिशारतनगर वार्ड न.19 की सभासद गुलशन जहां ने खाद के गड्ढों से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की तथा ग्राम मंन्सूरपुर के ग्रामीणों ने राशन विक्रेता द्वारा राशन न दिए जाने की शिकायत की।जिस पर डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। वही डीएम ने पिछले माह की लम्बित शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए उनका एक ही सप्ताह में निस्तारण करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति को अनिवार्य बताते हुए डीएम ने गैर-हाजिर रहने वालों को सख्त कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दिया।इस मौकें पर एसपी संजीव त्यागी,एसडीएम डीएस गुप्ता,समेत आलाधिकारी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर: अधिवक्ता ने किया पुलिस की मौजूदगी में भाजपा विधायक की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल, देखे क्या बोले भाजपा विधायक

फारुख हुसैन लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट…

9 hours ago

हरियाणा में हार पर कांग्रेस ने उठाया ईवीएम की ईमानदारी पर सवाल तो बोले ओवैसी ‘ईवीएम से जीत जाते तो सही, हार जाते है तो गलत?’

आफताब फारुकी डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा में कांग्रेस…

10 hours ago