Categories: Crime

बनें मतदाता-बनायें मतदाता

अखिलेश सैनी
बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस की अध्यक्षता में बेल्थरा माध्यमिक विद्यालय पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर डीएम व एसपी ने नए मतदाताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। मतदाता जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया।

कहा कि मतदान हम सबका अधिकार है। हमें अपने अधिकार के महत्व को समझने की जरूरत है। मतदाता सूची में हर 18 वर्ष के ऊपर के किशोर किशोरियों का नाम जरूरी है। लोगों से आह्वान किया कि फिलहाल चल रहे अभियान में कोई भी पात्र मतदाता का नाम छूटे नही,इसका विशेष ख्याल रहे। हालांकि प्रशासन स्तर से भी हर बूथ स्तर पर यह प्रयास किया जा रहा है। अधिक से अधिक महिलाओं को मतदाता बनने व मतदान करने को प्रेरित करने की जरूरत पर बल दिया। इसी लिए इंटर कालेज व डिग्री कालेजो में स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा। जिलाधिकारी ने बताया कि कुछ मडल बूथ बनाए जा रहे है। उन्होंने मडल बूथ का खाका भी सबको दिखाया। कहा बूथ पर हर मूलभूत सुविधाएं रहेंगी। एसपी प्रभाकर चौधरी ने सबसे स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भिक होकर मतदान कर लोकतंत्र में आपकी सहभागिता दर्ज कराने की अपील की। विशेष रूप से युवा वर्ग को जागरूक होने की बात कही। मतदाता जागरूकता अभियान के प्रभारी बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने आगामी निर्वाचन में 70प्रतिशत तक वोटिंग  करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में श्याम सुंदरी बालिका इंटर कालेज, जीएमए इंटर कालेज,सतेंद्र इंटर कालेज उभांव, केशव प्रसाद डिग्री कालेज की छात्राओ ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।
pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर: अधिवक्ता ने किया पुलिस की मौजूदगी में भाजपा विधायक की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल, देखे क्या बोले भाजपा विधायक

फारुख हुसैन लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट…

5 hours ago

हरियाणा में हार पर कांग्रेस ने उठाया ईवीएम की ईमानदारी पर सवाल तो बोले ओवैसी ‘ईवीएम से जीत जाते तो सही, हार जाते है तो गलत?’

आफताब फारुकी डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हरियाणा में कांग्रेस…

6 hours ago