Categories: Crime

राशन कार्ड फीडिंग कार्य में तेजी का निर्देश

अखिलेश सैनी
बलिया। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्डों के फीडिंग का कार्य तेजी से चल रहा है। इस कार्य का निरीक्षण करने जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस अचानक पहुंच गये। डीएसओ के अलावा फीडिंग कर रहे आपरेटरों से फीडिंग सम्बन्धी जरूरी पूछताछ की।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गांवों में खुली बैठक के बाद प्राप्त आवेदनों की ऑनलाईन फीडिंग जिले पर हो रही है। शनिवार को जिलाधिकारी अचानक फीडिंग कार्य का निरीक्षण करने पहुंच गये। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी अनिल कुमार यादव से जरूरी जानकारी ली। निर्देश दिया कि फीडिंग कार्य में तेजी बनी रहे। इसी दौरान पता चला कि मुरली छपरा व नवानगर के बीडीओ के यहां से अभी कुछ फार्म नही आए है। जिलाधिकारी ने मौके से दोनों बीडीओ को फोन किया और जल्द अवशेष फॉर्म डीएसओ को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएसओ ने बताया कि अब तक 450 दुकानों की फीडिंग हो गयी है जबकि 331 दुकानों के फार्म फीडिंग के बाद फिर सत्यापन के लिए बीडीओ के पास मिलान के लिए भेजा गया है। इस दौरान ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अभिजात सिंह साथ रहे।
pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

16 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

16 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

16 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

17 hours ago