Categories: Crime

पाकिस्तान में पकड़े गए भारतीय सैनिक को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्ली: भारतीय सेना के जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण के पाकिस्तान की सीमा में पकड़े जाने को लेकर चौंकाने खुलासा हुआ है। जानकारी मुताबिक अपने सीनियर से नाराज होकर राष्ट्रीय राइफल्स के चंदू एलओसी की और गया था। जानकारी के मुताबिक, चंदू की गुरुवार दोपहर अपने सीनियर से बहस हुई, जिसके बाद वह नाराजगी में एलओसी की ओर बढ़ गए।

इस दौरान उनका हथियार भी साथ था। एलओसी की ओर जा रहे चंदू को उनके साथियों ने उधर न जाने के लिए मना भी किया लेकिन जवान ने किसी की एक न सुनी। इसके बाद एलओसी के पार जाते ही पाक सैनिकों ने उन्हें तुंरत गिरफ्तार कर लिया। इसबीच उनके पाकिस्तान के कब्जे में होने की खबर सुनते ही उनकी नानी लीलाबाई चिंदा पाटील की गुरुवार रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। 23 वर्षीय चंदू बाबूलाल महाराष्ट्र के धुले जिले के वोरबीर गांव के रहनेवाले हैं। उनके पिता का नाम बाशन चौहान है। वह 37वीं राष्ट्रीय रायफल के जवान हैं। उनके भाई भी मिलिट्री में ही हैं। उनकी तैनाती फिलहाल गुजरात में है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर में गलती से सीमा पार जाने के बाद पाकिस्तानी सैनिकों के हाथ लगे भारतीय सैनिक को वापस लाने का हर संभव प्रयास कर रही है।  सिंह ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि इस जवान को वापस लाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर भी इस मामले को पाकिस्तान के समक्ष उठाया जाएगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने भी कहा है कि सरकार इस सैनिक को छुड़ाने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ संपर्क कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

6 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

6 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

6 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

6 hours ago