Categories: Crime

मतदान सबका अधिकार, लोगों को करें जागरूक: डीएम


अखिलेश सैनी
बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि मतदान करना सबका अधिकार ही नही बल्कि कर्तव्य भी है। मतदान करके ही हम लोकतंत्र में अपनी सहभागिता दर्ज करा सकते हैं। जिलाधिकारी बुधवार को शिवराज स्मारक महाविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों से अपने परिवार, पास-पड़ोस समेत मुहल्ले में भी मतदाता बनने व मतदान करने के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की अपील की। इस बात बल दिया कि हर 18 वर्ष के ऊपर के किशोर किशोरियों का नाम सूची में रहे। हर बूथ स्तर पर बीएलओ के माध्यम से यह प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। जेंडर रेसियो में महिलाओं की संख्या कम होने के नाते महिलाओं को विशेष रूप से मतदाता बनने की अपील की। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने मतदाता बनने सम्बन्धी जरूरी बातें बताई और मतदान करने के प्रति प्रेरित किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कॉलेज के बनने वाले नये मतदाताओं को सम्मानित किया और खुद के साथ अपने पास पड़ोस में भी सबको मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही। मतदात जागरूकता पर आधारित निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया। बच्चों से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में जरूर भाग लेते रहें तभी आगे बड़ी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश, उपेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे। संचालन अध्यापक प्रदीप यादव ने किया।
pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in
Tags: UP

Recent Posts

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने सौपी चुनाव आयोग को 20 विधानसभा सीट की लिस्ट, कहा ‘ईवीएम से हुई छेड़छाड़, जांच किया जाए’

मो0 कुमेल डेस्क: हरियाणा चुनावो में मतगणना के दरमियान से ही कांग्रेस चुनावो की निष्पक्षता…

1 hour ago

पीएम मोदी पर हमलावर होते हुवे बोले खरगे ‘नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं कि कांग्रेस अर्बन नक्सल की पार्टी है, उनकी ही पार्टी टेररिस्ट की पार्टी है

ईदुल अमीन डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर अर्बन नक्सल का आरोप लगाये जाने…

3 hours ago

गज़ा स्थित जबालिया रिफ्यूजी कैम्प पर इसराइल के हमले में 20 लोंगो की मौत

शफी उस्मानी डेस्क: इसराइल ने ग़ज़ा पर एक और हमला किया है, जिसमें कम से…

4 hours ago

बोले सांसद असद्दुदीन ओवैसी ‘हरियाणा चुनाव मोदी जी गलती से जीत गए, हम तो वह थे नही वरना लोंग कहते हम उनकी बी टीम है’

मोनू अंसारी डेस्क: हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय…

4 hours ago