Categories: Crime

बलिया आंचलिक समाचार अखिलेश सैनी के साथ

900 बोतल शराब संग दो गिरफ्तार
बलिया। हल्दी पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी के हुकुमछपरा घाट पर शनिवार को पिकअप से उतार कर बड़ी नाव पर लादे जा रहे 900 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार लिया, जबकि एक भाग निकला। पहले तो पुलिस मामले को ‘समझने’ का प्रयास की, लेकिन बात मीडिया तक पहुंच जाने से पुलिस की दाल नहीं गल सकीं। और विवशता में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को चालान न्यायालय कर दिया।

पशु पस्करी से लेकर अवैध शाराब तस्करी के लिए हल्दी व बैरिया थाना क्षेत्र के गंगाघाट ‘सेफजोन’ माना जाता है। यहां से आये दिन पशुओं की तस्करी के साथ-साथ अवैध दारू की खेप बिहार राज्य में पहुंचायी जाती है। अब एसपी के तेज-तर्रार तेवर भी इस धंधे पर रोक नहीं लगा पाया। आज भी यह धंधा इस इलाके में बदस्तूर जारी है। सूत्र बताते है कि इसी अवैध धंधे की यह खेप शनिवार को बिहार पहुंचायी जा रही थी। लेकिन लोगों की कानाफूसी के चलते सरेआम हुआ यह वाकया पुलिस के कानों तक पहुंच गया। मजबूरी में हल्दी पुलिस को वह करना पड़ा, जिससे अब तक वह बचती रही है। मौके पर हमराहियों के साथ पहुंचे नायब दरोगा प्रताप नारायण यादव ने पिकअप के साथ बड़ी-बड़ी बोरियों में भूसा के अंदर गोवा स्पेशल निर्मित अंग्रेजी शराब की 900 बोतल बरामद तो कर लिया, लेकिन इसकी खानापूर्ति में लगे रहे। तभी सूचना पाकर मीडियाकर्मी वहां पहुंच गये। मीडियाकर्मियों को सामने देख आपा खोये एएसआई ने सारी हदें पार कर स्नैप लेने से भी मना कर दिया। इससे मीडियाकर्मियों ने इनकी मंशा को भांपते हुए प्रतिबंद के बाद भी कई फोटो खींच डाले। इलाके में चर्चा इस बात की रही कि मीडियाकर्मियों की उपस्थिति ने एएसआई के मंशूबे पर पानी फेर दिया। एसओ सुरेश सिंह ने बताया कि900 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया गया है।

12 वाहन सीज, 56 का चालान
बलिया। जनपद में संदिग्ध व्यक्तियों, तीन सवारी, बिना नम्बर प्लेट, नये उम्र के लडके, स्टण्टबाजी करने वाले एवं वाहन के शीशे पर काली फिल्म आदि वाहनों को दृष्टिगत रखते हुए एसपी प्रभाकर चौधरी द्वारा शुक्रवार की शाम सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। सभी थानाध्यक्षों ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में चेकिंग किया। कुल तीस स्थानों पर चले इस अभियान में 419 वाहन व 680 व्यक्तियों की चेकिंग की गयी, जिसमे56 वाहनों का चालान किया गया, जबकि 98 वाहनों से15.900 रुपये सम्मन शुल्क के रुप में जमा कराया गया। यहीं नहीं इस दौरान 12 वाहन सीज भी किये गये।
pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

8 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

8 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

8 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

9 hours ago