Categories: Crime

कानपुर के समाचार दिग्विजय सिंह के साथ, जाने क्यों कहा सनी लियोनि ने स्क्रिप्ट बदलने को

केजरीवाल के चित्र पर मारे जूते, पाक का झण्डा फूंका, केजरीवाल को जेल में बंद करने की मांग

कानपुर नगर, पाकिस्तान पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य नेताओं द्वारा सबूत मांगे जाने, जैसे दिए गए बयान के खिलाफ पूरे देश में गुस्सा फूट पड है और जगह-जगह इन नेताओं के तथा उनके बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है। इसी कडी में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी अपना आका्रेश व्यक्त करते हुए केजरीवाल का चित्र पाकिस्तानी झण्डे पर लगाकर उसके मुंह पर जूते मारे और पाकिस्तानी झण्डे को आग के हवाले कर दिया।
भाजापा उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी के नेतृत्व में सैकडों कार्यकर्ता व पदाधिकारी भाजपा कार्यालय में एकत्र हुए और परेड पर पाकिस्तानी झण्डे में लगे दिल्ली के मुख्यमंत्री के चित्र को जमीन पर रखकर जूते और चप्पले मारी तथा केजरी व अन्य नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया जिसमें राहगीरों ने भी साथ दिया। भाजपाइयों ने अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान का प्रवक्ता करार दिया तथा कहा गया कि अरविंद केजरीवाल का बयान यह दर्शाता है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री नही बल्कि पाकिस्तान के किसी प्रांत के मुख्यमंत्री है। इससे पहले कार्यालय से जुलूस के रूप में भाजपाई परेड चैराहे पहुेचे। भाजपा नेताओं ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और कुछ अन्य पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए बयान से हमारे सैन्किों का मनोबल गिरेगा, यह देश की अस्मिता का सवाल है, लेकिन अन्य दल राजनीति करने से बाज नही आ रहे है

हुई कुरानख्वानी, मांगी गई मुल्क के तरक्की कि दुआ


कानपुर नगर, बुधवार को परेड स्थित इमाम बारगाह पंजतनी में कुरानख्वानी, शहादतनामा व मुल्क और शहर में अमन व शांति के लिए दुआ हुई। इस मौके पर इमाम बारगाह पंजतनी के प्रबंधक अब्दुल माबूद ने कहा कि इस्लाम की बुनियादी शिखा मानवता की सेवा है। इस्लाम में नफरत का कोई स्थान नही है। हजरत इमाम हुसैन ने जालिम यजीद के जुल्मों व नाइंसाफी के के खिलाफ जंग में अपने 72 साथियों व अपने परिवार की कुर्बानी पेश की। कहा अपने शहर में जालिम रावण पर श्रीराम की वियज व विजय दशमी एवं राक्षसों के खिलाफ मां दुर्गा की विजय पर दुर्गा पूजा मनाई जा रही है। सचिव हाशिम रिजवी ने बताय कि हमारा शहर गंगा-जमुनी तहजीब व अपनी परम्पराओं को कायम रखते हुए आपसी सौहार्द व धार्मिक सदभाव के साथ मिलजुल कर शान्तिपूर्ण माहौल में मनाऐंगे व सभी धर्मो के समझदार लोगो ंसे भी अपील की कि वह अफवाओं पर ध्यान न दे। अतं में इखलाक अहमद डेविड ने पंजतनी इमाम बारगाह में दुआ कराई। मौके पर कफील कुरैशी, खलीफा अच्छे मिया, शम्सुल्जमा, नौशाद, इमरान, शेर अली, जीशान, नूर मोहम्मद, मुख्तार अहमद व चांद आदि मौजूद रहे।


मेधावी छात्र अलंकरण एवं पुरुस्कार वितरण समारोह

कानपुर नगर, जीएनके विधा मंदिर इंटर काॅलेज में मोधावी छात्र आलंकरण एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि विधायक सलिल विश्नोई, नवीन मोहिनी निगम द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया तथा परिचयर प्रधानाचार्य एमडी द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर विधालय के सूरज सिंह, संदीप कुमार झा, शुभम यादव, ऋष्ज्ञभ शेखर सिंह, आयुष्मान सिंह, आदर्श गुप्ता, आदर्श श्रीवास्तव, संचित शर्मा हरी तिवारी को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि जिंदगी के सभी शिक्षा या सामाजिक क्षेत्रों में सफलता प्रापत करने पर ख़ुशी का माहौल पैदा होता है। यदि जीवन में सफल होना है तो ऊंचे सपने लेकर आगे बढना चाहिये साथ ही बडों का सम्मान करना चाहिये। इस अवसर पर काॅलेज सोसाइटी अध्यक्ष मूलचन्द सेठ, डा0 अंगद सिंह, डा0 गतीा मिश्रा, तेज सिंह एवं सभी आचार्य व शिक्षिकाओं के साथ अभिभावक उपस्थित रहे।

आकर्षक आॅफर करेगे त्योहार की खुशियों को दो गुना

कानपुर नगर, त्योहारो का मौसम शुरू हो चुका है और ऐसे में हायर इंडिया न ेएएए फेस्टिव अभियान की शुरूआत की है साथ ही करी फेस्टिव आॅफर की श्रंखला की भी शुरूआत की, जिसके लिए हाॅयर ने नए टीवीसी के लिए फेंमस इनोवशंस को अपनी क्रिएटिव एजेंसी बनाया है। एक आयोजन के दौरान एरिक ने बताया कि यह ब्रांड भारत में बाॅटम माउंटेड रेफ्रिजरेटर के सिद्धांत को बढाने में सबसे आगे है ताकि ग्राहकों की सुविधा बढ सके। इस साल त्योहारों की ख्ुाशी ष्ज्ञुरू होने के साथ वह उन उपभोक्ताओं को इसकी उपयोगिता फिर से याद दिलाना चाहते है जो अपने होम अप्लायंसेस को अपग्रेड करके अधिक उपयोगी उपकरण खरीदना चाहते है। यह नया टीवीसी सभी प्रमुख मेट्रो शहरों में पांच भाषाओं में प्रसारित किया जा रहा है।


आज से शुरू हो रहा दिवाली मेला

कानपुर नगर, अर्पिता महिला मंडल की महिला सदस्याओं द्वारा वार्ता के दौरान बताया गया कि उनकी संस्था द्वारा दीपावली मेला का आयोजन आज 6 अक्टूबर को शुरू हो रहा है जो कल 7 अक्टूबर को भी जारी रहेगा तथा इस मेले से जमा की धन राशि केा पूरी तहर समाज सेवा के कार्यो में उपेयाग की जाती है। इस मेले का उद्वघाटन उनकी फांउडर मेंबर सुशीला सिंघानिया करेगी जिन्होने  1996 में अर्पिता महिला मंडल की स्थापना की थी।
बताया गया कि मेले में इडजाइनर कपडे, ज्वेलरी, फैंसी गिफ्ट आदि चीजें प्रदर्शित की जाएगी तथा यहा कानपुर के अलावा लखनऊ, कलकत्ता, मुंबई, दिल्ली, जयपुर, रांची आदि शहरों से भी महिलाओं ने स्टाल लगाये है। इस बार यह बाजार एक हाट के रूप में लगाया गया जिसका नाम कनपुरिया हाट रखा गया है। वार्ता में बरखा जालान, सुनीता तुलसियान, स्वाति अग्रवाल, राखी गुप्ता, पूजा खेमका, अर्चना गुप्ता, सुनीता गुप्ता आदि महिला सदस्याएं उपस्थित रहीं।


सनी लियोन ने स्क्रिप्टि बदलने की मांग की

कानपुर नगर, एण्ड टीवी के शो भाबीजी घर पर है मे सनी लियोन के डेब्यू को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। सूत्रों ने बताया कि इस शो के सेट पर सनी को पैर ठंडे पड जाने का अनुभव होता है। एक सीन में अंगूरी सनी को सही पकडे है बोलना सिखाती हुई नजर आती है लेकिन एक्ट्रेस को लगता है इन लाइन्स का कोई मतलब नही निकलता और वह तुरंत स्क्रिप्ट बदलने को कहती है।  सनी सीन करने से एकदम मना कर देती है लाख कोशिश के बाद भी क्रिएटिव हार जाते है और शूटिंग रोकनी पडती है। अतं में किसी तरह सनी को सीन समझाया जाता है और पूरा सीन सेट हो जाता है, जहां सनी को वो लाइन बोलनी होती है।


गंगा प्रदूषण, विश्लेषण व उपाय विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

कानपुर नगर, प्रेसक्लब में आयोजित वार्ता के दौरान बताया गया कि गंगा प्रदूषण विश्लेषण और उपाय जेसे गंभीर विषय पर विश्वविधालय अनुदान आयोजि द्वारा राष्ट्रीय संगोष्ठी का 7 अक्टूकर को डीएबी कालेज में आयोजन किया जा रहा है। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि विजय बहादुर पाल राज्य मंत्री माध्यमिक शिक्षा उ0प्र0, मुख्य वक्ता डा0 एन इश्वरा प्रसाद निदेशक डीएमएसआरडीई कानपुर, विशेष अतिथि के रूप में आईआईटी कानपुर से प्रो0 विनोद तारे उपस्थित रहेंगे। संगोष्ठी की अध्यक्षता इलाहाबाद राजय विश्वविधालय के कुलपति प्रो0 राजेन्द्र प्रसाद करेगे तथा डीएमएसआरडीई के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा0 डीएस बाग विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। बताया गया कि गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल अविरल करने के लिए नये विचारो, तरीकों के समावेश हेतु इस राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजिन किया जा रहा है तथा इस संगोष्ठी में देश के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक, विद्वजन, शोधार्थी द्वारा हो रही परिचर्चा एवं बौद्धिक मंथन से जो परिणाम प्राप्त होंगे व निश्चित रूप से गंगा प्रदूषण के उन्मूलन में सहायक होगो। वार्ता में प्रो0 अशोक श्रीवास्तव, डा0 डीपी राव, डा0 रोहित मोहन आदि उपस्थित रहे।


pnn24.in

Recent Posts

तमिलनाडु: दो ट्रेनों की टक्कर से लगी आग, ट्रेन दुर्घटना में कई के घायल होने की आशंका, रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु के कावरपेट्टई में एक्सप्रेस ट्रेन की एक खड़ी ट्रेन से टक्कर…

14 hours ago

शारदीय नवरात्र के 9वे दिन हुआ माता सिद्धिदात्री का दर्शन पूजन

अनुपम राज वाराणसी: शारदीय नवरात्रि के नौवें दिन देवी सिद्धिदात्री की दर्शन पूजन की मान्यता…

15 hours ago