Categories: Crime

MDM रजिस्टर पर लाभार्थी संख्या अंकन न करने पर प्रधानाध्यापक सस्पेंड

अखिलेश सैनी
बलिया। एमडीएम रजिस्टर पर ससमय छात्र संख्या दर्ज न करने की गाज सोमवार को एक प्रधानाध्यापक पर निलम्बन के रूप में गिरी।नेशनल लेविल मानिटर टीम की जांच रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
बीएसए ने बताया कि 26 सितम्बर को रेवती क्षेत्र अंतर्गत सांसद आदर्श गांव कुशहर में स्थित उच्च प्रावि कुशहर का निरीक्षण भारत सरकार द्वारा गठित नेशनल लेविल मानिटर टीम द्वारा किया गया था।निरीक्षण के दौरान उपलब्ध एमडीएम रजिस्टर पर माह सितम्बर का लाभार्थी संख्या का अंकन नहीं किया गया था, जो अत्यन्त गंभीर मामला है।प्रकरण में दोषी प्रभारी प्रधानाध्यापक सुभाष चन्द तिवारी को सस्पेंड करते हुए मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी सीयर को सौंपी गयी है। बीएसए ने एक बार पुनः सचेत किया है कि सभी प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक निर्धारित समय पर प्रत्येक दिन लाभार्थी संख्या एमडीएम रजिस्टर पर अंकित करें, अन्यथा की दशा में कार्रवाई तय है।
pnn24.in

Recent Posts

जीत के बाद 370 पर बोले उमर अब्दुल्लाह ‘यह हमारे लिए भले मुद्दा नही रहा, मगर हम लोगो को धोखा नही दे सकते, हम इस मुद्दे को जिंदा रखेगे’

निसार शाहीन शाह जम्मू: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस के जीत दर्ज करने…

1 hour ago

हरियाणा में नहीं खुला बसपा का खाता तो मायावती ने कहा ‘जाट समाज के जातिवादी लोगो ने नही दिया बसपा को वोट’

मोनू अंसारी डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। हरियाणा चुनावों में…

1 hour ago

आप सांसद संजय सिंह ने कहा ‘भाजपा मुख्यमंत्री आवास कब्ज़ा करना चाहती है’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को मुख्यमंत्री…

2 hours ago