Categories: Crime

आगरा-पिनाहट बाह के समाचार नीरज परिहार के संग

हाईटेंशन का तार टूटा,लगी आग

आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव नाद का पुरा में हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने से उठी चिंगारी के कारण नीचे रखी किसान की करब व छप्पर जलकर राख हो गये। समय रहते ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। जिससे बडा हादसा होने से टल गया।
जानकारी के अनुसार थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव नाद का पुरा निवासी किसान चक्रपान प्रजापति के घर के उपर से हाई टेंशन लाइन के तार गुजर रहे है। शनिवार को सुबह अचानक लाइन में कोल्ट हुआ और लाइन के तार टूटकर किसान के घर के छप्पर और पशुओं के चारे के लिए रखी तीन सौ करब के बन्डलों पर जा गिरा। फोल्ट की चिंगारी से करब और छप्पर में भीषण आग लग गयी। जिससे किसान के घर में मौजूद लोगों में हडकम्प मच गया। हंगामा होता देख दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गये। और उन्हौने बिजलीघर पर कोन से सूचना देकर विधुल लाइन को कटवाया। और समर पम्प चलाकर बडी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। भीषण आग के कारण किसान के घर का अनाज और जरूरी सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही बडा हादसा होने से टल गया।

स्कूल के सामने से बाइक चोरी

आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के गॉव मदनपुर स्थित कंठ श्री पब्लिक स्कूल में रोजाना की भॉंति स्कूल में बच्चों को पढाने आये अध्यापक गोकुल वर्मा की स्कूल के सामने खडी मोटर साईकिल संख्या यूपी 80 सी वी 8213 पेसन प्रो को अज्ञात चोर चोरी करके ले गया। ‌शिक्षक ने अपनी बाइक को स्कूल के बाहर खडी न पाकर देखा तो एक युवक बाइक को लेकर जा रहा था जिसका दूसरी मोटर साईकिल से काकी दूर तक पीछा किया मगर चोर बाइक को लेकर राजाखेडा की तरक भाग गया अध्यापक ने अज्ञात चोर के खिलाक थाने में तहरीर दी है।

असामाजिक तत्वों ने अध्यापक को पीटा

आगरा-पिनाहट । क्षेत्र के अन्तगर्त विप्रावली स्थित मॉ नारायनी देवी पब्लिक स्कूल में पढने आने वाली छात्राओं को  गॉव के कुछ असामाजिक तत्व छेडछाड करके आये दिन परेशान करते थे। जब छात्राऐं इसका विरोध करती थी तो असामाजिक तत्व छात्राओं के साथ जमकर अभद्रता करते थे। दो दिन पूर्व स्कूल जा रही छात्राओं के साथ गॉव के ही असामाजिक तत्व युवक ने छात्राओं के साथ हरकते करते हुए अभद्रता कर दी। जिस पर छात्राओं ने हरकत करने वाले युवक की शिकायत स्कूल के प्रधानाध्यापक अवधेश परिहार से की जिसकी शिकायत प्रधानाध्यापक ने उक्त आरोपियों के घर पर की। जिससे आक्रोशित युवक अन्य असामाजिक तत्वों के साथ लाठी डंडे लेकर स्कूल के कार्यालय पहुचा जहॉ उसने प्रधानाध्यापक के साथ अभद्रता करते हुए डंडों से पिटाई कर दी और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गये। असामजिक तत्वों की पिटाई से प्रधानाध्यापक के गम्भीर चोटे आयी वह अन्य शिक्षकों के साथ थाना परिसर पहुचे। और आरोपियों के खिलाक तहरीर देकर कार्यवाही की मॉग की। वहीं असामाजिक तत्वों की धमकी से अध्यापक दहशत में है।

लग्गडभग्गे ने युवक पर बोला हमला घायल ,ग्रामीणों ने जानवर को मौत के घाट उतारा

आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव करकौली में सुबह गॉव में दूध लेने गये दूधिये पर एक जंगली जानवर ने हमला बोल दिया। जिससे दूधिया जानवर के हमले से घायल हो गया। वहीं एकत्रित ग्रामीणों ने जंगली जानवर को घेरकर मौत के घाट उतार दिया।
जानकारी के अनुसार दशर‌थ पुत्र प्रताप सिंह उम्र 30 वर्ष निवासी करकौली गॉव में दूध का कार्य करता है। जिसके लिए उसे सुबह अधेरे ही जल्दी दूध निकलवाने के लिए कई गावों में जाना पडता है। शनिवार सुबह युवक अपने गॉव से दूध निकलवाने के लिए पलोखरा जा रहा था। तभी गॉव के कच्चे रास्ते पर एक खूखॉर जानवर ने युवक पर हमला बोल दिया। जिससे युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। युवक के चिल्लाने पर गॉव के दर्जनों लोग लाठी डंडों , भाला इत्यादि के हथियारों के साथ मौके पर पहुचे। जहॉ एकत्रित ग्रामीणों ने जंगली जानवर की घेराबंदी करके मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीणों के अनुसार यह जानवर पूर्व में भी कई बच्चों और महिलाओं पर अपना हमला कर चुका था जिससे आधा दर्जन गॉव में ग्रामीणों में दहशत थी लोग रात के समय अपने खेतो पर नही जा रहे थे जानवर पागल के साथ खूखॉ र हो चुका था। ग्रामीणों के अनुसार यह जानवर लग्गडभग्गा बताया गया है। देर शाम सूचना के बाद वन विभाग कर्मी  मौके गये और जानवर के शव का पोस्टमार्टम कराया है।

बदमाशों ने अधेड पर बोला हमला, गम्भीर

आगरा-बाह।थाना खेडाराठौर क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव गुमानसिहंपुरा में शुक्रवार की देररात को दो अज्ञात बदमाशों ने कुल्हाडी और डण्डो से हमला कर लहूलुुुहान कर दिया।अधेड को गम्भीर हालत में इलाज  के लिए अस्पताल भर्ती कराया है।
जानकारी अनुसार थाना खेडाराठौर क्षेत्र के गॉव गुमानसिहंपुरा निवासी ग्याप्रसाद पुत्र कीतसिहं उम्र 60 वर्ष शुक्रवार को अपने घर के सामने चारपाई पर सो रहे थे।तभी देररात को दो अज्ञात बदमाश आये और अधेड किसान पर कुल्हाडी डण्डो से हमला बोल दिया जिससे अधेड किसान लहूलुुुहान हो गया।चीख पुकार सुनकर परिजनों के साथ ग्रामीण जाग गए।ग्रामीणों को आता देख बदमाश भाग गए।परिजनों की सूचना पर पहुची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर घायल बृद्द को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां बृद्द की हालत को देखते हुए आगरा रैफर कर दिया।वही पुलिस मामले की जॉच कर रही है।

इटावा से चलकर  बाह पहुंची साईकिल यात्रा

आगरा-बाह।दुनिया के सबसे लम्बे साईकिल ट्रेक पर आज से साईकिल दोडने लगी।पर्यटन को बढावा देने के साथ  ट्रेक से बीहडी इलाको की सैर की जासके।जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दुनिया के सबसे  270 किमी लम्बाई बाले इस को बनाया गया है।जिसका उद्घाटन मुख्य मंत्री द्वारा रविवार को आगरा में किया जाएगा।जिसके लिए शनिवार को 15 राज्यों के साथ 4 देशो के पर्यटक और साईकिल यात्रा करने वाले लोगो ने भाग लिया।साईकिल यात्रा शनिवार को इटावा लाईन सफारी से चलकर 3बजे बाह के चंबल सफारी जरार पहुंची।जहां देशी विदेशी साइकिल पायलट ने विश्राम किया।यात्रा रविवार सुबह से चलकर आगरा पहुंचेगी इस यात्रा में स्कूली बच्चे भी साईकिल चलाने के लिए भाग लेगें।इस यात्रा से पर्यटकों के साथ देशी व ग्रामीण लोगो को भी फायदा होने वाला है।वही साईकिल यात्रा में शामिल होने वाले निर्मलवर्मा हरियाणा, निशांत हिमाचल, गौरव राजगुप्ता दिल्ली, बीएसबाली नोएडा, वीरेश जम्मू-कश्मीर, अविनाश गाजियाबाद, स्टीफन अल्सन स्वीडन, ओमकार जाधव मुम्बई, मंजीत हरियाणा, से साईकिल ट्रेक पर साईकिल से यात्रा करने पर पूछा तो उन्होंने सरकार द्वारा बनाये गए ट्रैक की सराहना की।बताया इससे पर्यटन के साथ बीहडी इलाको का हाल जान सकेगें और इससे प्रदूषण पर भी नियंत्रण करने में मदद के साथ साईकिलिगं से व्यायाम भी होगा। यात्रा में मजा आया मगर कुछ उतार चढ़ाव और तेज हवा से थोडी परेशानी भी हुई।ग्रीन और क्लीन पर बिषेश संदेश देने की बात कही।इस दौरान वनविभाग के अधिकारियो के साथ पुलिस व्यस्था मुस्तैद रही।
pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

4 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago