Categories: Crime

अम्बेडकरनगर के प्रमुख समाचार अनंत कुशवाहा के संग, जाने कहा बिजली विभाग ने लगा दिया सड़क के बीच ही खम्भा

नहीं थम रही है नोट की चोट

अंबेडकरनगर —-नोट बंदी के बाद उत्पन्न हुई समस्या थम नहीं पा रही है। रूपया न मिलने के कारण हर कोई परेशान है। दो दिन बैंक बंदी के बाद सोमवार को जब बैंक खुले तो उसके बाहर लम्बी लाइने लग चुकी थी। शायद ही ऐसा कोई बैंक रहा होगा जिसके सामने लाइन न लगी रही हो। सबसे बुरी हालत तो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की है। एक तो उन्हे नई नोट मिल नहीं पा रही है दूसरे पुरानी नोट चलन के बाहर होने के कारण लोगों की समस्या हल नहीं हो पा रही है। ग्रामीणांचलो में स्थित बैंको में कैश न होने के कारण लोगों को मजबूर होकर वापस जाना पड़ रहा है। बैंक कर्मी ग्राहको के सामने हाथ जोड़ने को मजबूर है। जिला मुख्यालय पर स्थित आंध्रा बैंक, सिंडीकेट बैंक समेत कुछ अन्य बैंको में बीते कुछ दिनों से कैश का जबरदस्त अभाव बना हुआ है जिसके कारण इन बैंको के खाता धारक आवश्यक धनराशि निकालने में सफल नहीं हो पा रहे है। यह बैंक आरबीआई द्वारा निर्धारित धनराशि भी दे पाने में सक्षम नहीं हो पा रहे है। सोमवार को कैश के अभाव में जब लोगों को बैंक से रूपया नहीं मिला तो उन्होने भीटी बाजार में स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा के सामने जाम लगाकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस जाम में महिलाएं सबसे आगे रही। लोगों का आरोप है कि वे कई दिनों से बैंक का चक्कर काट रहे है लेकिन उन्हे रूपया नहीं मिल पा रहा है। यहीं हाल बसखारी, रामनगर,जलालपुर समेत अन्य स्थानों पर स्थित बैंका का भी है। कुछ दिन पूर्व कासिमपुर कर्बला पर स्थित ग्रामीण बैंक के सामने भी खाता धारको ने प्रदर्शन किया था। यही हाल एटीएम सेवा का भी है। धन के अभाव में एटीएम का संचालन नहीं हो पा रहा है। यदि एक-दो एटीएम से किसी तरह धन निकल रहा है तो वहां लम्बी लाइने लगी देखी जा सकती हैं।

सड़क के बीच लगा दिया खम्भा

आलापुर अंबेडकरनगर –पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत रामनगर विकासखंड के नया गांव में विद्युत पोल को सड़क के किनारे लगाने के बजाय सड़क में ही खोदकर लगा दिया गया है। जिसका ग्रामीण प्रतिरोध करते रहे लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गयी । कार्यदाई संस्था के ठेकेदार की मनमानी से नयागांव के ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। गांव निवासी रामसूरत ने आरोप लगाते हुए कहा कि कार्यदाई संस्था के ठेकेदार ने मनमाने तरीके से सार्वजनिक सड़क पर ही पोल का एक हिस्सा लगा दिया है। जिसके कारण वाहनों की आवागमन में तो कठिनाई होगी ही साथ ही साथ हमेशा दुर्घटना की भी आशंका बनी रहेगी। उन्होंने सड़क के बजाए खेत में विद्युत पोल लगाए जाने की मांग की है।

लिटिल फ्लावर पब्लिक स्कूल आरोपुर का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

आलापुर अंबेडकरनगर —लिटिल फ्लावर पब्लिक स्कूल आरोपुर का वार्षिकोत्सव शनिवार की देर शाम को धूमधाम से मनाया गया ।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्थानीय सपा विधायक भीमप्रसाद सोनकर ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। तत्पश्चात विद्यालय के नन्हे मुन्ने  भैया बहनों ने सरस्वती बंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया ।कार्यक्रम में आयुषी कथा कार्तिकी ने नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा विधायक भीम प्रसाद सोनकर ने कहा कि शिक्षा एक ऐसा दीप है जिसे जलाने से समाज में सत्कर्मों का प्रकाश होता है एवं समाज विकसित होता है। वही विशिष्ट अतिथि सपा नेता अजीत यादव एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश पान्डेय विस्तृत रुप से शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए नौनिहालों के उज्जवल भविष्य की कामना किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंधक एसपी मिश्रा तथा संचालन शुभम मिश्रा ने किया मौके पर संजीव यादव रितेश मुकुंद मुकेश आयुष प्रशांत सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे अंत में प्रधानाचार्य केके मिश्रा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

रामनगर विद्युत् परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव को 18 घंटे बिजली मिलेगी

आलापुर अंबेडकरनगर —आलापुर तहसील क्षेत्र के रामनगर विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले गांवो को अब 18 घंटे विद्युत मिलने से परेशानियां हद तक दूर हो गई है ।बता दें कि पावर लूम संचालन होने की वजह से आलापुर विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश गांवों में लगातार विद्युत की मांग बढ़ती जा रही थी जिसको गंभीरता से लेते हुए शासन ने रामनगर विद्युत् परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव को 18 घंटे विद्युत देने का निर्णय लिया है जो मौजूदा समय में पोस्टर भी जारी हो गया और नए रोस्टर के अनुरूप बिजली मिल रही है। मौजूदा समय में सुबह 10:30 बजे से शाम 7:30 बजे तक तथा रात में 9 बजे से 6:00 बजे तक का विद्युत रोस्टर निर्धारित किया गया है इसकी पुष्टि अवर अभियंता रामनगर आईबी मौर्या ने की है।

तहसीलदार की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड की मौत

आलापुर अंबेडकरनगर– तहसीलदार की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड की मौत की खबर सुनकर होमगार्ड एवं तहसील कर्मी शोकाकुल हो गए तहसील कर्मियों ने एसडीएम विनय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता एवं तहसीलदार राजकुमार के संचालन में एक बैठक आयोजित कर मृतक होमगार्ड मोती लाल विश्वकर्मा की आत्मा की शांति के लिए मौन व्रत धारण किया ।उक्त मौके पर होमगार्ड कंपनी कमांडर धनंजय कुमार दिनेश कुमार वेदप्रकाश निरंकार पान्डेय बैजनाथ मौर्य राम अजोर ओमप्रकाश पान्डेय रामकृपाल मौर्य राजेंद्र प्रसाद हरिराम यादव रोहित सूर्यवंशी हरिशंकर समेत कई अन्य तहसील कर्मी एवं होमगार्ड मौजूद रहे।

नहीं दिखा बंद का असर

आलापुर अंबेडकरनगर– आलापुर तहसील क्षेत्र की प्रमुख बाजारों में भारत बंद अभियान पूरी तरीके से विभिन्न पार्टियों के बंदी के आह्वान के बावजूद तहसील क्षेत्र की अधिकांश बाजारे  खुली रही और बाजारों में पहले की तरह रौनक नजर आई ।क्षेत्र की प्रमुख बाजार रामनगर आरोपुर इंदईपुर हुसेनपुर नरियाव जहांगीरगंज राजेसुल्तानपुर पदुमपुर गिरैया बाजार  न्योरी चहोड़ाघाट समेत कई अन्य बाजारों में सभी दुकानें खुली रही और बंदी पूरी तरीके से बेआसर रही।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

10 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

10 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

11 hours ago