Categories: Crime

बैरिया और सिकंदरपुर विधानसभा के बसपा प्रत्याशियों का संक्षिप्त परिचय।

बलिया : बहुजन समाज पार्टी ने बैरिया विधानसभा प्रभारी जवाहर प्रसाद बर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है जिससे बसपा खेमे में उत्साह है। जवाहर प्रसाद बर्मा एम एस सी बी एड से शिक्षा प्राप्त कर नरायण गढ़ इंटर कालेज में शिक्षक हैं। वे दो बार श्रीनगर ग्राम पंचायत के प्रधान रह चुके है। वर्ष 2007 में इनके सहयोग से बहुजन समाज पार्टी को बैरिया बिधानसभा में पहली बार सफलता मिली थी। राजनितिक जीवन में सबसे पहले बसपा से ही शुरुआत किया। बसपा ने इन्हे पहली बार बैरिया विधानसभा का प्रभारी बनाया फिर जिला प्रभारी बने इसके बाद आजमगढ़ जोन का कोआर्डिनेटर बनाया। अब बहुजन समाज पार्टी ने इन पर विस्वास करते हुवे बैरिया विधानसभा का प्रत्याशी बनाया है। लोगों की माने तो पिछड़ो में इनका अच्छा पकड़ है। अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी जाने जाते है। गांव के लोगों की माने तो इनके बाबा स्व. जगेस्वर वर्मा भी गांव की प्रधानी कर चुके है। पिता किसान थे। जवाहर वर्मा का किसानी परिवार से शिक्षा दीक्षा हुआ।
बलिया : बसपा प्रत्याशी राज नारायण यादव का जन्मस्थान तो  वैसे छिट्टीपुर बलिया है लेकिन इनके पिता हरदेव चौधरी पंदह ब्लाक के ग्राम सभा रत्सी मेहमापुर के निवासी थे। वह अपने ग्रामसभा के निर्विरोध प्रधान भी रहे और पूर्व में जिला पंचायत सदस्य भी रहे। वह जीवन भर गरीबों मजलूमों एवं पिछड़ों की आवाज बनकर सेवा व संघर्ष करते रहे बाद में उन्होंने चिलकहर विधानसभा से अपना किस्मत भी आजमाया लेकिन बहुत कम मतों के अंतर से पराजित हुए थे लेकिन उनका निधन असमय ही हो गया जिसके बाद राजनारायण अपने पिता की धरोहर को बचाते हुवे 2005 में पंदह ब्लॉक के वार्ड नंबर 15 से जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुने गए और इसी के बाद से उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत भी हुई। इनका मुख्य व्यवसाय कृषि एवं व्यापार है इनकी जन्म तिथि 30/9/1976 है। इनके पिता का नाम स्वर्गीय हरदेव चौधरी और माता का नाम स्वर्गीय ललिता देवी है जबकि पत्नी श्रीमती रागिनी यादव है। इनकी शिक्षा इंटरमीडिएट तक हुई है यह अपना आदर्श रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह को मानते हैं बताते हैं कि हमारी उपलब्धि तब जुड़ी जब बसपा विधायक उमाशंकर सिंह, चीफ जोनल कोआर्डिनेटर डॉक्टर मदन राम, सांसद मुनकाद अली व विधायक कुरील साहब की उपस्थिति में बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली और बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती ने विधानसभा सिकंदरपुर का प्रभारी बनाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रभारी प्रत्याशी घोषित कर दिया। पहली बार वह विधानसभा प्रत्याशी के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।
pnn24.in

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

19 hours ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

19 hours ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

19 hours ago