Categories: Crime

नीरज परिहार की कलम से पिनाहट,बाह (आगरा) की मुख्य खबरें

छात्र गायब परिजनों ने दर्ज कराई गुमसुदगी।
आगरा-पिनाहट। क्षेत्र के अंतर्गत झोरियन पुरा नत्था निवासी सोमवीर पुत्र रामखिलाड़ी उम्र 14 वर्ष बुधवार को अपने घर से किर्केट खेलने की कह कर गया था  देर शाम तक युवक घर पर नही लौटा तो परिजनों को चिंता हुई उन्होंने युवक छात्र के फोन पर संपर्क किया मगर फोन स्विच ऑफ आया,जिस पर परिजनों ने छात्र के मित्रो और अपनी रिस्तेदारी में पूछताछ की मगर युवक का कोई पता नही चल सका युवक के साथ किसी अनहोनी को देखते हुए परिजनों ने थाना पिनाहट में युवक की गुम हो जाने की गुमसुदगी दर्ज कराई है पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पिनाहट में चल रहे फर्जी स्कूल,
शिकायत के बाद भी नही होती है कार्यवाही।

आगरा-बाह । एटा जिले के अलीगंज में हुई दर्दनाक घटना से समूचे क्षेत्र में शोक की लहर है। वो विद्यालय बगैर मान्यता के चल रहा था। और डी एम के आदेश के बाबजूद भी स्कूल चल रहा था। जिसकी बजह से इतनी बडी घटना घटी एटा ही नहीं पिनाहट क्षेत्र में भी करीब दो दर्जन स्कूल बगैर मान्यता और मानक के चल रहे है। इन गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रबंधक न तो जिलाधिकारी के आदेश मानते है। और ना ही विद्यालय में सुरक्षा के कोई मानक है। कई बार इनकी शिकायत की गयी है। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी इन स्कूलों में जॉच के नाम पर खानापूर्ति करने चले जाते है। एटा जैसी घटना घटने के बाद अब ये देखना है कि प्रशासन ऐसे लापरवाह प्रबंधक और गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाक अभियान चलाता है कि नही। एटा जैसी घटना अगर रोकनी है तो ऐसे गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खिलाक अभियान चलाना होगा। पिनाहट क्षेत्र में भी गेर मान्यता प्राप्त विद्यालय भी जिलाधिकारी के बंदी के आदेश के बाद भी धडल्ले से स्कूल खुल रहे है।
प्रशासन ने चलाया चेकिंग अभियान।
आगरा-पिनाहट । कस्बा पिनाहट क्षेत्र के नंदगवा तिराहे पर बीती रात प्रशासन ने थाना पुलिस के साथ मिलकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया जिससे क्षेत्र में खलबली मच गयी। तहसीलदार बाह देवेन्द्र यादव और थानाध्यक्ष पिनाहट विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पिनाहट में अभियान चलाया गया। जिसमें करीब दो दर्जन वाहन की सघन चेकिंग की गयी। वाहनों में हूटर, काली फिल्म होने चालान काटे गये।प्रसाशन की इस कार्यवाही के से लोग वाहनों से हूटर काली फिल्म खुद उतारते नजर आये। तहसीलदार बाह देवेन्द्र कुमार यादव ने बताया विधानसभा चुनाव के चलते यह चेकिंग अभियान पूरे क्षेत्र में चलाया जा रहा है। जिसमें अवैध कैश और शराब अवैध हथियार और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है।
दिव्यांगों ने किया मतदाताओं को जागरूक।
आगरा-पिनाहट । कस्बा क्षेत्र में शुक्रवार को दिव्यांगो द्वारा मतदाताओं को जागरूक कराने के लिए अभियान चलाया गया। जो नंदगवा तिराहे से चॉदनी चौक तक रैली निकालकर मतदाताओं से अपना अमूल्य मत देने की अपील की गयी। इस दौरान लेखपाल सुरजन सिंह, मनोज यादव , आदि लोग उपस्थित रहे।
युवा मतदाताओ को ईवीएम मशीन के बारे दी जानकारी।
आगरा-पिनाहट । कस्बा क्षेत्र के विद्यालयों में आज प्रशासन द्वारा ईवीएम मशीन से नये युवा मतदाताओं को जागरूक किया गया और मशीन को कैसे इस्तेमाल करे उसकी जानकारी दी। पहली बार वोट डालने के लिए नये युवा मतदाता अपने सामने ईवीएम मशीन को देखकर खुश हुए और उसकी बारीकी से जानकारियॉ हासिल की। कस्बा क्षेत्र के सर्वोदय विद्या मन्दिर ,दुर्गपाल सिंह महाविद्यालय में प्रशासन से लेखपाल सुरजन सिह , महेश शर्मा , मनोज यादव , जानकी प्रसाद ने इन मशीनों की जानकारी युवाओं को दी।
विकास कार्य को ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी।

‌आगरा-बाह । ब्लॉक क्षेत्र का गॉव टयूबल पुुरा लोहिया ग्राम होने के बाद भी नरकीय जिंदगी जीने को गॉव के मेन रास्ते पर जल भराव के कारण ग्रामीणों का निकलना दुष्वार है। जिसके चलते ग्रामीणों ने शुक्रवार को चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी। ग्रामीणों ने एकजुट होकर कहा कई साल से हम लोग गॉव के रास्ते में जलभराव से परेशान है। कई बार उच्च अधिकारियों से मॉग की है। फिर भी अभी तक इस जलभराव से हमें निजात नही मिली है। अगर प्रशासन ने हमारी नही सुनी तो टयूबल पुरा निवासी सभी ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करेगें। ग्रामीणों में सत्यभान, कैलाश चन्द्र, कल्यान सिंह, बबलू, मंजू शर्मा , प्रमोद वर्मा , भीम सैन , हरीशचंद्र, ब्रहमचारी, ब्रजेश कुमार, डॉ समरथ सिंह, पप्पू , जनवेद , ओमकार, रामबाबू, विवेक आदि लोग मौजूद ‌थे।
pnn24.in

Recent Posts

नए लेबर यूनियन की मान्यता हेतु सैमसंग के 1500 कर्मचारियों का जारी है 11 दिनों से विरोध प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 11 दिनों से ‘सैमसंग’ के लगभग…

7 hours ago

ज़मीनी विवाद के कारण दलित बस्ती में लगाया दबंगों ने आग, आधिकारिक पुष्टि कि 21 घर जलकर हुवे ख़ाक, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा 80 घर जले

माही अंसारी डेस्क: बिहार में नवादा ज़िले के मुफ़स्सिल थाना क्षेत्र के कृष्णानगर में एक…

7 hours ago

बुलेट से बैलट की तरफ बढ़ा जम्मू कश्मीर, हुआ प्रथम चरण में रिकॉर्ड तोड़ मतदान

आदिल अहमद डेस्क: बुधवार को जम्मू-कश्मीर में पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान लोग…

7 hours ago

लेबनान: वाकी टाकी और पेजर धमाको में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 32, जारी है घायलों का इलाज

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 18 सितंबर को हुए…

7 hours ago

लेबनान में फिर पेजर ब्लास्ट, 3 की मौत कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद बेरूत के नज़दीक फिर…

1 day ago