Categories: Crime

मऊ – मतदान को जागरूक करने के लिए डीएम ने लगाई चौपाल

संजय ठाकुर

मऊ : विधान सभा निर्वाचन 2017 में 04 मार्च को जनपद में होने वाले मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने एवं मतदाताओ को उनके वोट के बारे में बतानें एवं वोट प्रतिशत बढाने के लिए जनपद में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे। विधान सभा घोसी सबसे कम वोट प्रतिशत वाले पच्चास बूथो पर जिलाधिकारी ने चिन्हिकरण करने के निर्देश दिये थे आज इन्ही बूथो पर जिलाधिकारी द्वारा चैपाल लगाकर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वोट देने के लिए प्रेरित किया गया।
जिलाधिकारी ने चिन्हित कम प्रतिशत वाले बूथो पर पहले ‘स्वीप‘ के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम चलाने के निर्देश जिला विद्यालय निरिक्षक डा0 विनोद कुमार राय को दिये गये इन्ही बूथो पर प्रतिदिन कोई कार्यक्रम किये जाय बी0एल0ओ0 तथा मतदाता मित्र घर-घर जाकर लोगो को वोट देने तथा उसके महत्व के बारे में बताये। जिलाधिकारी ने उन लोगों का चिन्हिकरण करने के निर्देश दिये जो अपना वोट नही देते हैं इन्हे वोट देने के लिए प्रेरति करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि आप अधिक से अधिक मात्रा में वोट देगेतो जनप्रतिनिधि निश्चित रूप से अपके गांव का महत्व समझेगा एवं उसका विकास करेगा। जिलाधिकारी ने ए0बी0एस0ए0 आंगनवाडी 1320 मतदाता मित्र को इन गावो के घर-घर जाकर मतदाता को जागरूक करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी द्वारा मधुबन एवं कोपागंज के प्राभमिक विद्यालयों में पुताई, श्लोगन, साफ-सफाई न कराने पर दो ए0बी0एस0ए0 को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दियें।
इसी क्रम में आज घोसी के पूनापार, पिडऊथसिंहपुर, रसूलपुर, धवरिसाथ, फतेहपुर ताल नरजा सहित एक दर्जन बूथो पर चौपाल लगाकर लोगो को निर्भिक होकर मत देने की अपिल की गयी।पुलिस अधीक्षक मुनीराज जी ने लोगो से कहा कि आप निर्भिकता से अपने मत का प्रयोग करे यदि कोई आपको भयभीत करता है तो तुरन्त हमे सूचित करें उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी थानों पर जल्द से जल्द सभी असलहे जमा कराने के निर्देश दियें।
उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी घोसी राजेश कुमार, सी0ओ0 घोसी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।
pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

15 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

15 hours ago