Categories: Crime

अब नही भरेगा जूही पुल पर पानी

दिग्विजय सिंह
कानपुर नगर, बरसात के साथ ही साउथ के लोगो की परेशानी भी शुरू हो जाती थी। साउथ से शहर की ओर आने के लिए जूही पुल एक बडा जरिया था लेकिन बारिश के कारण यहा भीषण जलभराव हो जाता था, जिससे घण्टों पुल पर आवागमन नही हो सकता था, लेकिन इस बार ऐसा नही होगा और इसके लिए जूही पुल पर संपवेल तैयार किया गया है, जिससे पानी को आसानी से निकाला जा सकेगा और जल भराव नही होगा।

जूही पुर पर जलभराव को लोगों को निजाद दिलाने के लिए नगर निगम द्वारा संपवेल का निर्माण कराया गया है जो इस बार बारिश के मौसम में चालू किया जायेगा। इस सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए महापौर जगतवीर सिंह द्रोण और नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह के आदेश पर नगर निगम द्वारा यहां 3 करोड 77 लाख रू0 से सैंपवेल का निर्माण कराया गया है। सही दो डीजल वाले पंप भी लगाए गए है। बताया जाता है कि बारिश के मौसम में बिजली वयवस्था भी प्रभावित होती है और बिजली न होने की दिशा में पंपो को चलाने के लिए यह व्यवस्था की गयी है। वहीं बारिश में होने वाले वर्षा जल को बिनगवां पम्पिग स्टेशन भेजा जाएगा जहां सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से पहले पानी को ट्रीट किया जायेगा, फिर उसे गंगा मे छोडा जायेगा। पर राहत भरी खबर यह है कि इस बार बारिश में मौसम में दक्षिण की जनता को जूही पुल पर होने वाली जलभराव की समस्या का सामना नही करना पडेगा।
pnn24.in

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

13 hours ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

13 hours ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

13 hours ago