Categories: Crime

होली पर जनता ‘नमो नमो’ हो ली :भाजपा की यूपी और उत्तराखंड में ऐतिहासिक विजय।

करिश्मा अग्रवाल(विशेष संवाददाता)

ना गठबंधन काम आया ,ना ही हाथी रास्ता रोक पाया।”मोदी की सुनामी” सब पर भारी पड़ी और जादुई आंकड़ा छु ,ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ये सुनामी ऐसे आई की,बड़े बड़े धुरंधरों की साख़ पर बन आई और कई नेतृत्व भी सवालिया निशाने पर आ गए।इस होली 14 साल का वनवास ख़त्म हो, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड “केसरिया रंग” से सराबोर हो गया है।

‘मोदी की लहर’ में भाजपा ने यूपी और उत्तराखंड में रिकॉर्ड जीत हासिल की है।जिससे भाजपाई होली और दिवाली दोनों  एक साथ मना रहे हैं।उत्तर प्रदेश में 403 सीटों में से भाजपा+325 और उत्तराखंड में 70 सीटों में से 57 सीटें ले ऐतिहासिक जीत हासिल की।राम लहर में जो बीजेपी 1991 में 221 सीट जीती थी ‘मोदी लहर’ में यूपी में 300 से ज्यादा सीटें जीत इतिहास रच दिया।मोदी के नाम, और काम में,विरोधी तमाम हो गए।पर यह मानना होगा कि मोदी के मैजिक से ही यूपी का बनवास समाप्त हुआ।

पर मानना ये भी होगा कि भाजपा के प्रयास भी भरकस थे।नरेंद्र मोदी ने 22 रैलियां की,वहीँ अमित शाह की परिवर्तन रैली सभी 403 सीटों पर हुई थी।अमित शाह ने 8 हजार किलोमीटर की यात्रा यूपी में की थी और 50 लाख लोगों से बात थी।
उत्तर प्रदेश में भाजपा ने एक करोड़ 80 लाख कार्यकर्ता बनाए।जिनमें 67 हजार बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता थे।90 हजार कार्यकर्ताओं को बीजेपी ने ट्रेनिंग दी. एक लाख 47 हजार बूथों के लिए 13 लाख 50 हजार कार्यकर्ता तैनात किये थे।अमित शाह ने उन साठ सीटों पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया,जहां बीजेपी कमजोर थी।बहरहाल अब नरेंद्र मोदी के साथ बड़ी जीत है ,और बड़ी जिम्मेदारी भी।
pnn24.in

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

9 hours ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

9 hours ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

9 hours ago