Categories: Crime

EVM मशीन है हार का कारण – मायावती

करिश्मा अग्रवाल(विशेष संवाददाता)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा होने के बाद भले ही भाजपा के खेमों में होली और दिवाली का माहौल हो,पर विरोधी खेमों को ये बहुमत और अपनी हार कहीं से भी पच नहीं रही है।बसपा सुप्रीमो मायावती ने पुरे चुनाव परिणाम आने से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर ये कहा क‌ि ,ज्यादातर जगह बीजेपी को म‌िले रिकॉर्ड वोट ये साफ़ बता रहे हैं किे, वोट‌िंग मशीन में जरूर कोई गड़बड़ थी,क‌ि बटन कोई भी दबाओ वोट बीजेपी को ही जाता है।

बसपा सुप्रीमो ने भाजपा परआरोप लगाते हुए कहा क‌ि, वोट‌िंग मशीन को भी मैनेज क‌िया गया था।यूपी का ये पर‌िणाम चौंकाने वाला है। ईवीएम के सारे वोट बीजेपी को गए हैं।भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी की जिससे कि मतदाताओं ने किसी दूसरी पार्टी को भी वोट किया तो भी वो भाजपा को ही मिला। इस तरह की गड़बड़ी करके लोकतंत्र की हत्या की है,यदि ऐसा ही चला तो विरोधी पार्टियां सिर्फ नाम को रह जाएंगी। भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी की जिससे कि मतदाताओं ने किसी दूसरी पार्टी को भी वोट किया तो भी वो भाजपा को ही मिला।मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में भी भाजपा को भारी वोट मिला जो कि गड़बड़ी की ओर इशारा करता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा  नेताओं नरेंद्र मोदी और अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि, अगर उनमें जरा भी ईमानदारी बाकी है तो वो चुनाव आयोग को पत्र लिखें और पुराने तरीके बैलट के द्वारा चुनाव कराए।मायावती ने कहा कि EVM मशीनों की जाँच विदेशी दल द्वारा हो और तब तक परिणामों को रोका जाए।मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में भाजपा को भारी वोट मिला जो कि गड़बड़ी की ओर इशारा करता है।                      
pnn24.in

Recent Posts

ईरान-इजराइल तनाव के बीच कच्चे तेलों के दाम में 5 फीसद का उछाल

प्रमोद कुमार डेस्क: इसराइल और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच कच्चे तेल की…

20 hours ago

तिरुपति मदिर में प्रसाद के लड्डूओ में मिलावट मामले में आन्ध्र प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी को किया सुप्रीम कोर्ट ने भंग

निलोफर बानो डेस्क: तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डू बनाने वाले घी में कथित तौर…

20 hours ago

लेबनान के 30 गाँवों को खाली करने की दिया इसराइल ने चेतावनी

मो0 कुमेल डेस्क: दक्षिणी लेबनान के 30 से अधिक गांवों के लोगों को इसराइली सेना…

20 hours ago

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़ में 30 कथित माओवादी ढेर

तारिक आज़मी डेस्क: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित नारायणपुर ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में…

20 hours ago