Categories: Crime

नहीं रहे दबंग के चुलबुल पाण्डेय के पिता पाण्डेय जी

करिश्मा अग्रवाल(विशेष संवाददाता)

बॉलीवुड के मशहूर दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना का निधन हो गया है। विनोद खन्ना ने मुंबई के अस्पताल हरकिशन दास हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांस ली।वह 70 वर्ष के थे।गुरुवार को दोपहर 12 बजे के लगभग उनहोंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

लंबे समय से चल रहे थे बीमार:
बता दें कि,विनोद खन्ना बीते काफी दिनों से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था, लेकिन फिर उनके स्वास्थ्य लगतार गिरावट आई और उनका निधन हो गया।
फैंस और बॉलीवुड में शोक की लहर:
उनके निधन के साथ ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है।उनके निधन की खबर सुनने के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर उनके फैंस और बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट तक दिग्गज हस्तियां दुख व्यक्त कर ही हैं।
पारिवारिक जीवन:
6 अक्टूबर,1946 को पेशावर के एक मध्यवर्गीय पंजाबी परिवार में जन्मे विनोद का परिवार देश के विभाजन के बाद पेशावर से मुंबई आ गये थे।स्टार बनने के बाद उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त गीतांजलि से शादी कर ली।उनके दो बेटे अक्षय़ खन्ना और राहुल खन्ना हुए जो आगे चलकर एक्टर बने।
फ़िल्मी सफर:विलेन के रूप में की शुरुआत
1968 में अभिनेता सुनील दत्त ने नौजवान विनोद को अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘मन का मीत’ में बतौर विलेन लांच किया था। उन्होंने मनोज कुमार के साथ पूरब और पश्चिम और सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ आन मिलो सजना और सच्चा झूठा जैसी बड़ी फिल्मों में नेगेटिव रोल किए. लेकिन फिल्म ‘मेरा गांव मेरा देश’ से ये विलेन नहीँ अभिनेता के रूप में पहचाने जाने लगे। विनोद खन्ना ने 141 से ज्यादा फिल्मों में काम किया ।वह गुरुदासपुर से सांसद भी थे.विनोद खन्ना आखिरी बार  फिल्म ‘एक थी रानी’ में नज़र आए थे।
अमिताभ बच्चन के साथ सराही गयी जोड़ी:
विनोद खन्ना की सबसे ज़्यादा सफल जोड़ी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ रही।खून पसीना, हेरा फेरी, और मुकद्दर का सिकंदर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने उस दौर में हंगामा मचा दिया. मगर इनमें सबसे खास अमर, अकबर, एथनी थी।
सोशल मीडिया पर काफी समय से वायरल हो रही थी खबरें:
इससे पहले हाल ही मे उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमे वो अस्पताल में काफी कमजोर स्थिति में नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के साथ ये खबरें भी आ रही थीं कि विनोद खन्ना कैंसर से जूझ रहे हैं।एक बार उनके निधन की अफवाह भी फैली।
pnn24.in

Recent Posts

सिद्धरमैया की पत्नी ने मुडा को पत्र लिख कर कहा ‘कोई संपत्ति या दौलत मेरे पति की प्रतिष्ठा और सम्मान से बढ़कर नहीं, 3.1 एकड़ ज़मीन के बदले जो 14 भूखंड दिए वह वापस ले ले’

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएम पार्वती ने मैसूर अर्बन डेवलपमेंट…

18 mins ago

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

18 hours ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

4 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

4 days ago