Categories: Crime

ईरान की सुरक्षा और प्रगति, दुश्मनों को खटक रही हैः बुरुजर्दी

निलोफर बानो
ईरान की संसद मजलिसे शूराए इस्लामी में राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति आयोग के प्रमुख ने कहा कि ईरान के दुश्मन विश्व साम्राज्य के नेतृत्व में ईरान की सुरक्षा और विकास को सहन नहीं कर पा रहे हैं। अलाउद्दीन बुरूजर्दी ने ईरान के सीमावर्ती प्रांत सीस्तान व ब्लोचिस्तान में सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर हुए आतंकी हमले पर सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि ईरान के दुश्मन, आतंकवादियों को किराए पर लेकर ईरान की सीमाओं को अशांत करने का प्रयास कर रहे हैं किन्तु वह अपने इस इरादे में कभी भी सफल नहीं हो सकेंगे।

इसी मध्य सीस्तान व ब्लोचिस्तान प्रांत की धर्मगुरुओं की परिषद ने एक बयान जारी करके मीरजावा क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बलों पर होने वाले आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। धर्म गुरुओं की परिषद ने अपने बयान में हमलावरों को त्वरित गिरफ़्तारी और उनको सज़ा दिए जाने की मांग की है।
इससे पहले ईरान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासिमी ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार को पाकिस्तान की धरती से होने वाले आतंकी हमले और आतंकियों की उपस्थिति के बारे में जवाब देना होगा।  ज्ञात रहे कि ईरान के सीमावर्ती प्रांत सीस्तान व ब्लोचिस्तान के मीरजावा क्षेत्र में बुधवार की तड़के पाकिस्तान की सीमा से आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया जिसमें दस जवान शहीद हो गये। हमले के बाद आतंकी पाकिस्तानी सीमा की ओर से फ़रार कर गये।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago