Categories: Crime

PNN24 की खबर का हुवा असर,बेरहम बहू पर कसा कानून का सिकंजा

महराजगंज -(प्रदीप चौधरी)

हम ना ही अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बन रहे है न ही अपनी पीठ खुद थपथपाने की कोशिश कर रहे है। हम बस इस कोशिश मे है कि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहलाने वाले मीडिया व मीडिया कर्मियों के साथ तमाम समाजसेवियो व आम जनता को जागरूक कर यह यहसास करा सके कि समाज मे धुलि बुराइयों व अपराधों को खोजने और फैलाने भर से हमारे कर्तब्यो की इतिश्री नही हो जाती बल्कि असहायो के लिए सहारा बनना बुराइयों से लड़ने व जरूरतमंद को न्याय दिलाना भी हमारा दायित्व है क्योंकि वो हुनर वो काबिलियत हमारे पास कलम की ताकत के रूप मे मौजूद है। और हमें गर्व है कि PNN24 की पूरी टीम ने हमेशा अपनी इन जिम्मेदारियों को समझा व निभाया है।

मामला है कुछ दिन पुर्व महराजगंज ज़िले के बिरजमंनगंज थाने के गोपालपुर ग्राम सभा के कोटीय़ा टोले में हुई मानवता शर्मसार नाम से चली हमारी खबर के प्रभाव का।  महराजगंज से वायरल हो रहे एक बिडियो मे एक महिला एक असहाय बुजुर्ग को बड़ी बेरहमी से पीट रही थी व मानवता को शर्मसार कर रही थी। जब लोग बेहद ध्यान व दया के साथ इस बिडियो को देख व वायरल कर रहे थे । तब  PNN ने इसे सबसे पहले ना सिर्फ एक खबर के रूप मे इस हैवानियत के बिडियो की सच्चाई की पड़ताल की बल्की इसे एक दमदार खबर के रूप मे चलाया और सोशल मीडिया के अधिकृत अकाउंट को माध्यम बना इस खबर से जिले व मंडल स्तर के अधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्यवाई के लिए लिखा गया।
खबर मे हमने बताया था कि ज़िले के बिरजमंनगंज थाने के गोपालपुर ग्राम सभा के कोटीय़ा टोले में रहने वाले करीब 70 वर्षीय पांचू हैं। इनके पास औलाद में मात्र एक बेटी है। यह अपनी पूरी प्रापर्टी अपने बेटी के नाम कर दिए है। यही लोग इनका भरण पोषण करते है। पांचू चलने फिरने में भी असमर्थ है। लोगों की माने तो इनके बेटी की बहू इधर कुछ दिनों से सेवा सत्कार के नाम पर बुरी तरह पांचू को मार पीट भी रही है। यह बात तब चर्चे में आई जब बहू द्वारा पांचू को मारते पिटते हुए वीडियो बना व खूब वायरल हुआ। मंगलवार को पुलिस तक इस मामले का संज्ञान पहुंच गया।  इस मामले में थानाध्यक्ष चन्द्रेश यादव ने सज्ञान लेकर कार्यवाई कर पीड़ित वृद्ध पांचू से तहरीर लेकर आरोपी बहू के खिलाफ धारा 323, 504 ,506 व 307 आई पी सी के तहत मुकदमा लिख आरोपिता को हिरासत में ले लिया।
दूसरी बानगी रही हमारे द्वारा एक ऐसी 3 साल की बच्ची व मां को न्याय दिलाना जिस मासूम के साथ बलात्कार जैसी भयानक धटना हुई और प्रशासन आख मूद लिया समाज के ठेकेदार सूलह का दबाव बनाने लगे निसहायो की कोई सुनवाई नही ।
pnn24.in

Recent Posts

सिद्धरमैया की पत्नी ने मुडा को पत्र लिख कर कहा ‘कोई संपत्ति या दौलत मेरे पति की प्रतिष्ठा और सम्मान से बढ़कर नहीं, 3.1 एकड़ ज़मीन के बदले जो 14 भूखंड दिए वह वापस ले ले’

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएम पार्वती ने मैसूर अर्बन डेवलपमेंट…

8 hours ago

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

1 day ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

4 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

4 days ago