Categories: Crime

जाने अमरीका, ईरान के किस निकट पड़ोसी को 160 मिसाइल बेचेगा

करिश्मा अग्रवाल
पेंटागन से जारी एक बयान में बताया गया है कि अमरीकी रक्षा मंत्रालय 2 अरब डाॅलर के सममझौते के अंतर्गत संयुक्त अरब इमारात को 160 मिसाइल बेचने का इरादा रखता है। पेंटागोन ने एक बयान जारी करके कहा है कि हथियार बेचने के समझौते के संबंध में अमरीका की नीति के अंतर्गत विदेश मंत्रालय संयुक्त अरब इमारात को 160 मिसाइल बेचने के समझौते को पारित करेगा और रक्षा मंत्रालय उसे कांग्रेस में पेश करेगा ताकि अगर वह इसकी विरोधी है तो अपने विरोध की घोषणा करे।

पेंटागोन ने दावा किया है कि पेट्रियट-PAC-3 प्रकार के 60 मिसाइल और GEM-T प्रकार के 100 मिसाइल की बिक्री के समझौते से वर्तमान व आगामी हवाई व मिसाइल ख़तरों से निपटने में संयुक्त अरब इमारात की क्षमता में वृद्धि होगी और क्षेत्र में सैन्य संतुलन स्थापित होगा।

सऊदी अरब के साथ ही संयुक्त अरब इमरात ने भी यमन की जनता के ख़िलाफ़ व्यापक सैन्य हमले शुरू किए है। इन हमलों में अब तक हज़ारों निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं जिनमें बड़ी संख्या बच्चों और औरतों की है। अमरीका और कुछ पश्चिमी देश सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठजोड़ को मुख्य रूप से उन हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं जिनके माध्यम से यमन के आवासीय क्षेत्रों पर हमले किए जा रहे हैं।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

1 day ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

1 day ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

1 day ago