Categories: Crime

यमनी स्नाइपरों ने एक माह में 64 सऊदी सैनिकों को मार गिराया

करिश्मा अग्रवाल 

एक टीवी चैनल के रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के सैन्य हमले के जवाब में यमनी बलों के सिर्फ़ स्नाइपरों ने पिछले महीने सऊदी अरब के 64 सैनिकों को निशाना बनाया है। अलमसीरा नामक टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यमन के सैन्य सूत्रों ने बताया है कि यमन पर सऊदी अरब के युद्धक विमानों के हमलों के जवाब में यमनी स्नाइपरों द्वारा की गई कार्यवाही में सिर्फ़ अप्रैल के महीने में 47 सऊदी सैनिक क़रन, फ़रीज़ा, करस, एबादिया, जबरा, मोनक़ और वादिल मआबिन छानवियों में मारे गए।

अप्रैल में ही नजरान की सैन्य छावनी में 9 सऊदी सैनिक और असीर में 8 सऊदी सैनिक यमनी स्नाइपरों के हाथों मारे गए। उत्तर पश्चिमी यमन के हज्जा प्रांत में सऊदी सैनिकों के ठिकानों पर यमनी सेना के मार्टर और तोपख़ाने के हमलों में तीन सऊदी सैनिक मारे गए।

इस बीच यमनी बलों ने सऊदी अरब के एक ड्रोन विमान को भी मार गिराया है। यमनी सेना के जवानों और अंसारुल्लाह संगठन के संघर्षकर्ताओं ने हज्ज़ा प्रांत के मीदी नामक मरुस्थलीय क्षेत्र में रविवार को सऊदी अरब का यह ड्रोन मार गिराया। यमनी बलों ने इसी तरह ज़ाले प्रांत के एक सैन्य अड्डे पर क़ब्ज़े के लिए सऊदी एजेंटों की कोशिश को पूरी तरह से नाकाम बना दिया है। इस कार्यवाही में सऊदी अरब के दसियों सैनिक व एजेंट मारे गए हैं।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

21 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

21 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

22 hours ago