Categories: Crime

सऊदी पुलिस ने ढाई साल के बच्चे और एक युवक को मारी गोली, दोनों की मौत

करिश्मा अग्रवाल 

सऊदी सुरक्षा बलों ने देश के पूरब में स्थित शिया बहुल इलाक़े अल-अवामिया में एक ढाई साल के बच्चे और एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दिया है। शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, सऊदी पुलिस ने ढाई साल के जवाद अलदाग़ेर को उस समय गोली मार दिया जब वह अपने परिवार के साथ सड़क पार कर रहा था। आले सऊद के सुरक्षा बलों ने इस मासूम बच्चे की मां को भी गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि शुक्रवार को सऊदी पुलिस ने अवामिया में ही अली मोहम्मद काज़िम नामक एक शिया युवक की भी गोली मार कर  हत्या कर दिया।

सुरक्षा बलों ने अवामिया के निकट अल मसूरा इलाक़े में स्थित शिया मुसलमानों की एक मस्जिद को रॉकेट फ़ायर करके ध्वस्त कर दिया है। सऊदी बलों ने अलदैरा इलाक़े में स्थिति एक अन्य मस्जिद पर भी धावा बोल दिया और उसकी इमारत को काफ़ी नुक़सान पहुंचाया। आले सऊद के सुरक्षा बलों ने अवामिया के कई इलाक़ों में अंधाधुंध रॉकेट फ़ायर किए और बिजली एवं पानी की सप्लाई को प्रभावित किया।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को भी सऊदी सुरक्षा बलों ने अवामिया में गनशिप और भारी हथियारों का इस्तेमाल करके 3 शिया मुसलमानों को मार दिया था और अन्य दर्जनों को घायल कर दिया था। सऊदी अरब में शिया अल्पसंख्यकों को किसी भी तरह की धार्मिक आज़ादी नहीं है और सरकारी स्तर पर उनके मूल अधिकारों का हनन किया जाता है।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

23 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

23 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

24 hours ago