Categories: Crime

पीपल पूर्णिमा पर शहर मे पहली बार किन्नर के हाथ हुआ कैफे का उद्वघाटन।

अब्दुल रज़्ज़ाक़ थोई
11 मई 2017
जयपुर। राजधानी ही नही अपितु पुरे देश मे पीपल पूर्णिमा को मानते है। कहा जाता है कि इस दिन व्यापार की नींव रखने से धंधे मे बरकत होती है। और व्यापार फलता फुलता है।  ऐसे मे जहॉ शहर मे कई प्रतिष्ठानो की ओपनिंग हुई। वही दुसरी और वैशाली नगर के चि़त्रकुट स्टेडियम नक्षत्रा कैफे की भी ओपनिंग हुई ।जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे हाथोज धाम के महामण्डलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य  महाराज के साथ साथ किन्नर अखाडे की पिठाधीश पुष्पा माई भी मौजूद रही ।

साथ ही कैफे के उद्वघाटन के दौरान महाराज के साथ पुष्पा माई ने भी फीता काट कर कैफे का उद्वघाटन किया। कैफे के अॅानर राजेन्द्र शर्मा ने बताया। कि पुराणो व शास्त्रो को देखे तो किन्नर को हमेशा भगवान के रूप मे देखा गया है। और आज भी हमारे घर पर जब भी कोई शुभ कार्य होता है। तो किन्नरो को हम बधाई देने अपने घर बुलाते है। और किन्नर भी समाज का ही एक हिस्सा है। इनको भी साथ लेकर चलना चाहिए वही दुसरी और मिडिया से रूबरू होते हुए पुष्पा माई ने बताया ।कि मुझे खुशी है कि हम किन्नरो को समाज मे आगे लाने के लिए किसी ने तो पहल की।
pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in
Tags: Rajasthan

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

16 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

16 hours ago