Categories: Crime

अकीदत और उत्साह के साथ मिलजुलकर मना ईद-उल-फितर का त्योहार

अंजनी राय
बलिया। ईद-उल-फितर का त्योहार सोमवार को जिले में अकीदत व उत्साह के साथ मनाया गया। ईदगाह समेत अलग-अलग मस्जिदों में बड़ी तादाद में मुस्लिम बंधुओं ने ईद की दो रेकात वाजिब नमाज अदा की। इस दौरान मुल्क की हिफाजत के साथ ही अमन व शांति के लिए दुआएं मांगी गई।

फिर आपस में गले मिलकर लोगों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी और अपने घरों के लिए रवाना गये। नमाज अदा करने से पहले इमाम द्वारा रमजान के पाक महीने के समाप्त होने के बारे में जानकारी दी गई। कहा कि अल्लाह के हुक्म के मुताबिक जिंदगी गुजारने पर ही कामयाबी मिलेगी। नमाज में बड़े-बुजुर्ग के साथ ही बड़ी संख्या में युवा व बच्चे शामिल हुए। शहर के ईदगाह, बड़ी मस्जिद गुदरी बाजार, जामा मस्जिद विशुनीपुर, काजीपुरा, उमरगंज के मस्जिदों के अलावा परमंदापुर ईदगाह में अपने निर्धारित वक्त पर बड़ी संख्या में मुसलमानों ने ईद की नमाज पढ़ी। नगर पालिका व नगर पंचायतों की ओर से सफाई का मुकम्मल इंतजाम रहा। सुरक्षा व्यवस्था के बाबत ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी। ईद की नमाज के बाद मुस्लिम बंधुओं ने अपने घरों पर बने सेवई व अन्य लजीज व्यंजनों को अपने खास अजीज लोगों को खिलाया। विशुनीपुर जामा मस्जिद पर डीएम सुरेन्द्र विक्रम, एसपी सुजाता सिंह, नपा चेयरमैन प्रतिनिधि लक्ष्मण गुप्त आदि मौजूद रहे और उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी।
नगरा ईदगाह में उमड़ी भारी भीड़
बलिया । नगरा बाजार स्थित ईदगाह में अकीदत के साथ मुस्लिम बंधुओं ने ईद की नमाज अदा की। ईदगाह पर नमाजियों की काफी भीड़ थी। नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाइयां दी। जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान, ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह, प्रधान प्रतिनिधि रिजवान भाई, इश्तियाक अहमद, मो. इमरान, कृष्णमोहन यादव, मुमताज, इम्तियाज, रिंकू भाई, यूनिस अहमद, नफीस अहमद, महमूद अंसारी, इरफान भाई, पप्पू इत्यादि रहे।
pnn24.in

Recent Posts

कासगंज मे महिला अधिवक्ता की हत्या के खिलाफ वाराणसी के अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, डीएम को सौपा पत्रक

निलोफर बानो वाराणसी: कासगंज मे महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की हत्या का वाराणसी के अधिवक्ताओ…

11 hours ago

बिल्थरा रोड ब्लाक प्रमुख ने 39 निर्माण कार्यो का किया लोकार्पण

उमेश गुप्ता बिल्थरारोड (बलिया)। ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह ने गणेश चतुर्थी पर्व के मौके…

11 hours ago

हरियाणा भाजपा में जारी है इस्तीफे का दौर, पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्या ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा

माही अंसारी डेस्क: हरियाणा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने शनिवार (7 सितंबर 2024)…

14 hours ago