Categories: UP

मामला फर्जी तरीके से राशन दुकान आवंटन का – आ गई जूता लात की नौबत

उमेश गुप्ता.
बलिया : बिल्थरा रोड सीयर ब्लाक के विभिन्न गांवों में राशन दुकान आवंटन एवं उसके जांच के बहाने जमकर धनउगाही का खेल जारी है। गांव के प्रधान, सचिव व एडीओ पंचायत संग लंबे समय से चल रहे खेल के कारण ही बिगह जमीन बिगह ग्राम में मामला बीडीओ के घेराव तक पहुंच गया।

ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लिया और पूरे प्रकरण की जांच हेतु चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया। जिससे हड़कंप सा मचा हुआ है। बिगह जमीन बिगह गांव में कोटेदार के निधन के बाद रिक्त हुए राशन दुकान को अपने कब्जे में लेने को गांव में गुटबाजी तेज है। दुकान आवंटन हेतु खुली बैठक के बहाने एडीओ पंचायत के संदिग्ध आख्या देने के बाद गांव में विरोध शुरु हो गया और एडीओ पंचायत परशुराम स्वयं विवादित हो गए। गुरुवार को दर्जनों महिलाओं संग ग्रामीणों ने सीयर ब्लाक पर बीडीओ को घेर लिया और बिना किसी बैठक के फर्जी प्रस्ताव तैयार करने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की तो अधिकारियों के कान खड़े हो गए और एक पक्ष को लाभ देने के लिए एडीओ पंचायत अपने प्रस्ताव को सही साबित करने की जिद पर अड़ा रहा।

ग्रामीणों से घिरे बीडीओ पीएन त्रिपाठी ने विवादित एडीओ पंचायत व सचिव को लोगों के बीच बुलाने की कई बार कोशिश की किंतु जब वे लोगों के बीच नहीं पहुंचे तो अधिकारियों के बीच उक्त आरोप और गहरा गया। बता दें कि इसके पूर्व चैनपुर गुलौरा गांव में भी फर्जी तरीके से राशन दुकान हेतु प्रस्ताव पारित किए जाने को लेकर उक्त एडीओ पंचायत लंबे समय तक विवादित रहा है। जिसके कारण गांव में कई बार मारपीट तक की नौबत आ गई।

तहसीलदार की अध्यक्षता में होगी जांचः एसडीएम

बिल्थरा रोड एसडीएम सुशीललाल श्रीवास्तव ने बताया कि बिगह जमीन बिगहा गांव में राशन दुकान आवंटन हेतु विवादित प्रस्ताव की जांच हेतु चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है। जांच तहसीलदार यशवंत राव की अध्यक्षता  में बीडीओ पीएन त्रिपाठी, सप्लाई इंस्पेक्टर श्यामनाथ और एडीओ आईएसबी अमरनाथ चौबे को सौंपा गया है। जो एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। जिसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

19 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

19 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

20 hours ago