Categories: NationalPolitics

ABVP का फरमान – वि.वि. में नहीं होने देंगे अखिलेश का कार्यक्रम, वही सछास भी डटी मैदान में कार्यक्रम करवाने को

कानिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 14 फरवरी को प्रस्तावित कार्यक्रम का विरोध और तेज हो गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर इस कार्यक्रम का पुरजोर विरोध करने की घोषणा की है।और इसी बीच समाजवादी छात्र सभा ने भी तैयारी तेज़ कर दिया है. अगर विरोध सडको पर हुआ तो फिर स्थिति देखने से तो यही प्रतीत हो रही है कि आमने सामने टकराव हो सकता है. मगर दूसरी तरफ प्रशासन अपनी तैयारी में भी जमकर लगा हुआ है.

इसी बीच आज प्रेस कांफ्रेंस में एबीवीपी का तर्क है कि पिछली सपा सरकार के कार्यकाल में हुई भर्तियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। कई भर्तियां अधर में लटकी हुई हैं। लाखों विद्यार्थी भर्तियां न होने से बेरोजगार हो गए हैं। लोक सेवा आयोग की भर्तियों की सीबीआइ जांच चल रही है। ऐसे में अनिल यादव को नियुक्ति देने वाले अखिलेश यादव का इलाहाबाद आना ठीक नहीं है।

आनंद कुमार निक्कू ने आरोप लगाया कि कुलपति रतन लाल हांगलू और समाजवादी पार्टी में गठजोड़ है। एबीवीपी और अन्य छात्र विश्वविद्यालय के खिलाफ भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। छात्रों की आवाज को विश्वविद्यालय कुचलने का कुचक्र रचता रहा है। इस अवसर पर सौरभ सिंह, तनय पांडेय, सूर्य प्रकाश मिश्रा, रुद्र पांडेय, नीरज प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह अभी, ऋषभ, नीरज शर्मा, शैलेंद्र श्रीवास्तव, अशोक यादव, अधिवक्ता अभिनव चंद्र, राजीव शुक्ला, शुभम सिंह आदि मौजूद रहे।

सछास ने तैयारियां तेज कीं
विरोध के बीच समाजवादी छात्रसभा ने छात्रसंघ के उद्घाटन की तैयारियां तेज कर दी हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया। छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के स्वागत को छात्रसंघ तैयार है। इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक छात्रों के आने की संभावना है। छात्रसंघ उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने शुरू से युवाओं का उत्साहवर्धन किया। ऐसे में उनका छात्रसंघ भवन पर आना युवाओं को नई ऊर्जा देगा।

aftab farooqui

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

10 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

10 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

11 hours ago