Categories: CrimeUP

वादी ने ही रचा था लूट का नाटक, लूट की रकम बरामद

निलोफर बानो/इदुल अमीन 
वाराणसी. बड़ागॉव थाना अंतर्गत गायत्री कंस्ट्रक्शन कंपनी का पांच लाख रूपया हड़पने की नियत से पैसा लेकर चला कर्मचारी लुट की मनगढ़ंत कहानी बनाकर घटना को अंजाम दिये जाने तथा उसके द्वारा लुट का मुकदमा दर्ज कराने के बाद बड़ागॉव थानाध्यक्ष को कर्मचारी के हाव भाव से घटना संदिग्ध लगने लगी और संदेह के आधार पर जब पुलिस ने रात में कर्मचारी से सख्ती से पुछताछ किया तो वह टुट गया और अपना जुर्म कबूल करते हुये सड़क के किनारे मिट्टी में गाड़कर रखे गये पुरा का पुरा पैसा पुलिस को बरामद करा दिया जिसका खुलासा क्षेत्राधिकारी बड़ागॉव द्वारा आज थाना प्रांगण में किया गया

क्षेत्राधिकारी शफीक अहमद खान ने ५ फरवरी शाम को घटित हुई इस लुट की घटना का खुलासा करते हुये बताया की गायत्री कंस्ट्रक्शन मे काम करने वाला कर्मचारी संतोष बिहरा ग्राम पलाशपुर थाना पाटोपुर जिला गंजाम का निवासी है ५ फरवरी को वह जौनपुर स्थित कार्यालय से पांच पांच सौ रूपये की दस गड्डी कुल पांच लाख रूपये लेकर बड़ागॉव के सातोमहुआ ( सेहमलपुर) स्थित कार्यालय के लिये चला था । नोट की गड्डियां देखकर उसकी नीयत खराब हो गई और वह स्वयं की रची जहर खुरानी की झुठी कहानी बनाते हुये घटना को अंजाम देते हुए स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया था । थानाध्यक्ष बड़ागॉव अनिल कुमार सिंह को भुक्तभोगी के शारीरिक चाल ढाल और जहर खुरानी के बाद जल्द होश में आना खटकने लगा पहले तो पुलिस दाहिने बायें हाथ मारती रही लेकिन जब पुलिस सख्ती से पेश आई तो वह तोते की तरह पुरी कहानी बताते हुये अपना जुर्म कबूल कर लिया तथा रिंग रोड पर वाजिदपुर गांव के पास सड़क किनारे एक गड्ढे में गाड़कर रखे गये पुरा रूपया बरामद करा दिया जिसमे से एक हजार रूपया उसके द्वारा खर्च किया गया है । पुलिस ने उसेे विभिन्न धाराओं मे जेल भेज दिया है ।

घटना का खुलासा और बरामदगी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष बड़ागॉव सहित उनके सहयोगी उ० नि०लक्ष्मण प्रसाद शर्मा,उ०नि०मनोज कुमार,का०विजय प्रताप यादव,का०भीम सिंह यादव,का० बृजेश मिश्रा,का०महेश प्रताप सिंह शामिल रहे ।
वही क्षेत्राधिकारी बड़ागांव द्वारा पुलिस टीम को पच्चीस सौ रूपये और गायत्री कंपनी के मैनेजर मनीष सिंह द्वाराबड़ागाँव पुलिस टीम को दस हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की गई ।

aftab farooqui

Recent Posts

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

33 mins ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

3 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

3 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

3 days ago