Categories: Bihar

इधर इंटर का प्रश्नपत्र लीक, उधर नीतीश ने शिक्षा मंत्री पर लिया बड़ा फैसला ..

सुमित भगत (सन्नी)

बिहार. कल से पूरे बिहार में इंटर की परीक्षा शुरू हो चुकी है , परन्तु परीक्षा के पहले दिन ही प्रश्नपत्र लीक का मामला सामने आया है।नवादा में बायोलॉजी का प्रश्नपत्र लीक का मामला सामने आया है। हालांकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा है कि “प्रश्न पत्र लीक होने का सवाल ही नहीं, छात्र एग्जाम में बैठ गए थे , किसी ने ढाई घंटे बाद कुछ वायरल कर दिया तो इसपर कुछ नहीं कह सकते, किसी ने शरारत की है ।

इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्रालय को लेकर नयी तैयारी शुरू कर दी है। चर्चा है कि बिहार के तात्कालिक शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा की शिक्षा विभाग से जल्द छुट्टी हो सकती है। अब नीतीश शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी बिहार सरकार के वरिष्ठ अधिकारी वर्तमान मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को सौंप सकते है। हालाँकि कृष्णनंदन वर्मा विधि विभाग का कार्यभाल सँभालते ही रहेंगे।

कहा जा रहा है कि शिक्षा व्यवस्था की दिशा और दशा को सुधारने के लिए अंजनी कुमार सिंह को नई जिम्मेदारी सौंपे जाने को लेकर विभाग में चर्चा जोरों पर है। अंजनी कुमार सिंह फरवरी माह में रिटायर होने वाले है ,ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो राजनीति में सक्रिय होंगे। सत्ता के गलियारों में इस बात की चर्चा है कि विधान परिषद चुनाव में अंजनी कुमार सिंह को जेडीयू का टिकट मिल सकता है और उसी आधार पर उनकी ताजपोशी संभव  ।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago