Categories: BiharCrime

बेअसर है बिहार में शराब बंदी

साकिब अहमद

बिहार में शराबबंदी लागू है लेकिन शराबबंदी का असर कही दिखता नही। शराबंबदी लागू होने के बाद भी कही भारी मात्रा में शराब बरामद हो रहा है तो कही शराब पीकर आ रहे शराबी। बिहार पुलिस जो शराबबंदी को सफल बनाने के लिए शराब का सेवन करने और शराब कारोबारियों को हवालात की हवा खिलवा रही है वही सीवान की पुलिस खुद शराब का सेवन कर अपने ही पुलिस बलों से गाली-गलौज और मार-पीट करती हुई नज़र आ रही है।

दरौली थाने में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवानों ने अपने ही थानें के जमादार प्रमोद कुमार तिवारी और छोटा बाबू रमेश कुमार सिंह पर शराब पीकर मार-पीट करने और भद्दी-भद्दी गालियां देने का आरोप लगाया है। इस बाबत होमगार्ड के जवानों ने दरौली थाना प्रभारी को आवेदन देकर इन दोनों पर कार्यवायी की मांग की है। अब देखना है की जो बिहार पुलिस शराब को लेकर इतनी सख्त दिख रही है और शराब कारोबारियों एवं शराबियों पर कार्यवाही करती दिख रही है वो शराब के नशे में धुत होकर अपने ही जवानों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस पर क्या कार्यवाही करेगी।

क्या है पूरा मामला

दरौली थानाध्यक्ष को दिये आवेदन में जवानों ने आरोप लगाया है कि 08 मार्च को संध्या गश्ती से वापस लौटने पर थाने में मौजूद जमदार प्रमोद कुमार तिवारी और छोटा बाबू रमेश कुमार सिंह शराब के नशे में धुत थे और आते ही उनलोगों के साथ गाली-गलौज करने लगे। जब इसकी शिकायत फ़ोन पर पुलिस निरीक्षक मैरवा से की गयी तो वे 12 बजे रात में थाने पहुंचे और उनका बिना मेडिकल कराये ही वापस लौट गए। साथ ही जवानों का कहना है कि जमदार और बड़ा बाबू रोज शाम को थाने में शराब का सेवन करते है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

16 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

16 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

18 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

19 hours ago