Categories: Health

गुब्बारे उड़ा कर और हरी झंडी दिखा कर हुआ पोलियो अभियान शुरू

अज़ीम कुरैशी

बिजनौर 10 मार्च,2018ः- जिलाधिकारी अटल कुमार राॅय द्वारा आज कलैक्ट्रेट प्रांगण में जनसामान्य के प्रति जागरूकता एंव सजगता के लिए पल्स पोलियो रैली के अवसर पर हवा मंे गुब्बारे उड़ा कर और हरी झण्डी दिखा कर शुभारंभ किया। रैली में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राकेश मित्तल के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले को पूरी तरह पोलियोे मुक्त बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि पूर्ण सजगता और सर्तकता के साथ इस क्षेत्र में कार्य किया जाए ताकि पोलियो के कीटाणु पनपने न पायें। उन्होंने कल 11 मार्च,18 को सम्पन्न होने वाले पल्स पोलियो दिवस को पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होनंे कहा बूथ कवरेज पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाए और स्कूली बच्चों की टोली बना कर एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशाओं को घर-घर भेज कर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को बूथ पर लाने के लिए अभिभावकों को पे्ररित करें ताकि बूथ पर अधिक से अधिक बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा सके। उन्होंने इस कार्य में बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्र खुले रखें और पालियो अभिययान को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योदान दें।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

5 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

6 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

15 hours ago