Categories: UP

आंखों में वो पाले थे यूपी पुलिस में भर्ती का सपना, ड्राइवर को आई झपकी तो एक सो गया मौत की नींद, कई अन्य हुवे घायल

आफताब फारूकी

वाराणसी। ड्राइवर को नींद की एक झपकी क्या आई, एक सदा के लिये मौत की नींद सो गया वही कई अन्य घायल हो गये। घर से पुलिस भर्ती के लिये सपने लेकर निकले एक अभ्यर्थी की आंखे हमेशा के लिये बन्द हो गई वही आंखों में सपने सजा कर निकले दर्जनों के सपने चकनाचूर हो गये। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को लेकर आ रही बस के वाराणसी में पलटने से जहां एक अभ्यर्थी की मौत हो गयी वहीं डेढ दर्जन भर अभ्यर्थी से अधिक घायल हो गये। बस यूपी के कौशांबी से वाराणसी आ रही थी।

सोमवार को तडके हुए हादसे के लिए ड्राइवर को जिम्मेदार माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आ जाने से यह गंभीर हादसा हुआ।
गौरतलब है कि यूपी पुलिस में आरक्षी पदों पर होने वाली परीक्षा सोमवार से बनारस शहर के 63 केंद्रों पर हो रही है। वाराणसी शहर में परीक्षा के लिए 1.62 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित हो रही है। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों को लेकर कौशांबी से निकली बस सुबह 3.30 बजे वाराणसी में नेशनल हाईवे पर कछवां रोड बिहड़ा बार्डर के पास एनएच दो पर बन रहे फ्लाईओवर के चलते लगे डायवर्जन पर ड्राइवर की लापरवाही व झपकी के कारण बस पलट गई। जिससे मोहम्मद अकील खान (24) निवासी इलाहाबाद की मौत हो गई। वहीं करीब डेढ दर्जन से अधिक अभ्यर्थी घायल हो गए।

घायल अभ्यर्थियों का इलाज पीएचसी जक्खिनी, सीएचसी कछवां, निजी अस्पताल, ट्रामा सेंटर बीएचयू, एसएसपीजी हास्पिटल कबीरचैरा ले जाया गया। घायलों में शाकिर हुसैन 22 वर्ष निवासी इलाहाबाद, दीपक यादव 20 वर्ष निवासी आजमगढ़, मनीष 24 वर्ष निवासी आजमगढ़, स्वप्निल, बृजेश शर्मा, प्रतीक विश्वकर्मा 24 वर्ष रामपुर शाहगंज जौनपुर, सौरभ राय 22 वर्ष मंझनपुर कौशांबी, इनकी बहन अनन्या राय 20 वर्ष के रूप में हुई है।

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभी घायलों को एंबुलेंस से मंडलीय अस्पताल के लिए भेजा। इसके बाद घायल अभ्यर्थियों का इलाज किया गया। घायलों में स्वप्निल सहित दो की हालत गंभीर बताई गई। दोनों का उपचार ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

9 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

10 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

10 hours ago