Categories: AllahabadUP

जुलाई से होगा डॉट पुल का चौड़ीकरण

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : कुंभ के दौरान जाम न लगे, इसके लिए सीएमपी, सोहबतियाबाग, अल्लापुर और शिवकुटी के डॉट पुल का चौड़ीकरण किया जाना है। सभी डॉट पुल का चौड़ीकरण जून माह से होना था, लेकिन अभी तक सभी कंक्रीट के बॉक्स तैयार नहीं हो पाए हैं। इसलिए अब यह काम जुलाई से हो पाएगा।

कुंभ से पहले सीएमपी डॉट पुल और सोहबतियाबाग डॉट पुल को चार-चार मीटर, अल्लापुर डॉट पुल और शिवकुटी डॉट पुल पर साढ़े पांच-पांच मीटर का एक नया रास्ता बनाया जाना है। पिछले साल दिसंबर माह में जब सीएमपी, सोहबतियाबाग, अल्लापुर डॉट पुल का चौड़ीकरण किया गया था, तब शहरवासियों को 25 दिन तक जाम झेलना पड़ा था। इसलिए चौड़ीकरण का काम जून में कराने की योजना थी। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इसके लिए निर्देश भी जारी किए थे, लेकिन यह काम समय पर शुरू नहीं हो पाएगा।

छुट्टियां बीतने पर बढ़ेगी दिक्कत

अभी सभी स्कूलों में छुट्टी चल रही है। अगर डॉट पुल का चौड़ीकरण अभी होता तो लोगों को जाम की समस्या से कम जुझना पड़ता। जुलाई से सभी स्कूल खुल जाएंगे। जब डॉट पुल का चौड़ीकरण होने पर सबसे बड़ी समस्या जाम की रहेगी। स्कूली बच्चों से लेकर नौकरी पेशा सभी लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सतीश कुमार का कहना है कि जल्द ही कंक्रीट बॉक्स तैयार हो जाएंगे। उसके पश्चात ब्लाक लेकर एक-एक डॉट पुल का चौड़ीकरण का काम शुरू हो जाएगा। कुंभ से पहले फाफामऊ से लेकर इलाहाबाद जंक्शन के बीच रेलवे लाइन का दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम भी समाप्त हो जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

14 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

15 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

24 hours ago