Categories: AllahabadCrime

वकील के हत्यारोपित फरार, तलाश में दबिश

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : अधिवक्ता लाल बचन सोनी के हत्यारोपित अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। कत्ल की साजिश रचने वाले और शूटरों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। कई करीबियों व परिजनों को उठाकर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि कातिलों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा।

वहीं, दिनदहाड़े हुई हत्या के विरोध में वकीलों ने हड़ताल का एलान किया है। कचहरी और सोरांव तहसील में अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अन्य तहसीलों में भी वकीलों ने कामकाज का बहिष्कार किया है। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी की अध्यक्षता में बैठक भी होनी है, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं मृतक के परिवार में मातम छाया हुआ है। आरोपित के घर में ताला लगा हुआ है और आसपास सन्नाटा छाया हुआ है। नवाबगंज थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह बेखौफ बाइक सवार बदमाशों सरेराह अधिवक्ता लाल बचन सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड से इलाके मे सनसनी फैल गई थी। नाराज वकीलों ने लगभग पूरे जिले में हंगामा और प्रदर्शन किया। मृतक परिवार को आर्थिक मदद की मांग करते हुए पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। अधिवक्ताओं में उबाल इसलिए भी ज्यादा है कि दो महीने के भीतर तीन वकीलों की हत्या हो चुकी है। ऐसे में जिले में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वकीलों ने पुलिस व प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है।

Adil Ahmad

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

8 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

9 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

17 hours ago