Categories: AzamgarhCrime

गैस एजेंसी संचालक की हत्या में भी शामिल था राकेश पासी

यशपाल सिंह

आजमगढ़ जहानागंज थाने के अंगूठा गोपालपुर गांव के पास सोमवार की सुबह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया 50 हजार का इनामिया राकेश पासी खुद गैंग का संचालन करता था। उसने ही आठ अप्रैल को लालगंज गैस एजेंसी पर लूट के दौरान एजेंसी मालिक एवं ग्राम प्रधान भूपेंद्रनाथ यादव की हत्या की थी। इसके अलावा वर्ष 2017 में जहानागंज थाने के चक्रपानपुर में भी पेट्रोल पंप कर्मचारी की लूट के दौरान हत्या कर फरार हो गया था। जहानागंज और लालगंज में लूट के दौरान हुई हत्या के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

मुठभेड़ में मृत मेहनगर थाने के गोपालपुर गांव निवासी राकेश पासी पहले मोहन पासी गैंग के साथ काम करता था। मुठभेड़ में मोहन पासी के मारे जाने के बाद राकेश पासी खुद अपना गैंग बना लिया था। जहानागंज थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी ने बताया कि राकेश पासी गिरोह ने ही वर्ष 2017 में चक्रपानपुर में पेट्रोल पंप पर लूट के दौरान पंप कर्मचारी की हत्या की थी । तभी से राकेश पासी फरार हो गया था।
इस बीच वर्ष 2018 में आठ अप्रैल को लालगंज गैस एजेंसी के गोदाम पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने कर्मचारियों को तमंचा सटा कर 97 हजार रुपये लूट लिया था। गैस एजेंसी के कार्यालय में लूट में विफल होने पर एजेंसी मालिक एवं जौनपुर जिले के चंदवक थाने के सतमेसरा गांव के प्रधान भूपेंद्रनाथ यादव पुत्र रामलौटन यादव गोली मार कर फरार हो गए थे। वाराणसी ले जाते समय एजेंसी मालिक की मौत हो गई थी। हत्या के विरोध में लालगंज के व्यापारियों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलन किया था।

देवगांव कोतवाली प्रभारी ने बताया कि एजेंसी मालिक की हत्या में भी राकेश पासी ही शामिल था। देवगांव कोतवाली मेें उसके खिलाफ लूट,हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था

Adil Ahmad

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

7 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

7 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

8 hours ago