Categories: Special

यूपी बहराइच कुत्तों के हैरतअंगेज कारनामे बन रहे हैं चर्चा का विषय

नूर आलम वारसी 

बहराइच। अब इसे खुदा का करिश्मा कहें या खुदा के प्रति बेजुबानों की दीदारी, लेकिन यहां पर खुदा के प्रति बेजुबानों की जो हरकतें देखने को मिल रही हैं वह अपने आप में ना सिर्फ एक अजूबा है बल्कि उनकी हरकतें देखने के बाद मोहल्ला वासी भी उसे कहीे न कहीं से खुदा के प्रति उनके लगाव की ही चर्चा करते नजर आ रहे है।

हम यहां बात उन बेजुबान कुत्तों की कर रहे हैं जो कि आज पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। जहां सीतापुर में कुत्ते लोगों के दिलों में आतंक का पर्याय बने हुए हैं वहीं बहराइच के मोहल्ला बशीर गंज में कुत्ते अपने अजीब-अजीब हरकतों से लोगों के दिलों के दुलारे भी बने हुए हैं।मामला मोहल्ला बशीर गंज के टीले वाली मस्जिद के पास का है, जहां सुबह से लेकर शाम तक जैसे ही अपने निर्धारित समय पर मस्जिद से अजान का क्रम शुरू होता है वैसे ही आस पास के कई कुत्ते कुछ सेकेंड के लिए रोने भौकने की स्थिति में आने के बाद शांत हो जाते हैं।

जब मौके पर जाकर मामले की सच्चाई जानने की कोशिश की गई तो मोहल्ला वासियों ने बताया कि पहले इन कुत्तों के  रोने व भोंकते ही हम लोग भी कभी-कभी इन्हें डांटते हुवे भगाने का काम करते थे। लेकिन वक्त बीतने के साथ-साथ जब यह महसूस किया गया कि यह कुत्ते सिर्फ मस्जिद में अजान होते समय ही रोते व् भोंकते हैं तो हम लोगों ने भी इन्हें डांटना व भगाना छोड़ दिया।और अब तो अपनी हरकतों से यह कुत्ते मोहल्ला वासियों के दुलारे भी बन गए हैं। मोहल्ला वासी बताते हैं कि अब तो यह कुत्ते कभी-कभी हम लोगों के घरों में भी घुस जाते हैं बाउजूद हम लोग इन्हें मारते नहीं हैं। मोहल्ले वासियों की बातों को सुनने के बाद जब मामले कि सच्चाई जानने के लिए अजान होने की प्रतीक्षा की जाने लगी तो मस्जिद से अजान होते ही उनके द्वारा बताई गई बात बिल्कुल सही साबित हुई ।अजान होते ही पहले तो यह कुत्ते थोड़ी देर तक सिर आसमान की ओर किए रोते रहे और थोड़ी देर में भौकने के बाद वे शांत हो गए।लेकिन मामले की और अधिक पुष्टि के लिए जब एक और अजान होने की प्रतीच्छा की गई तो मस्जिद से अजान होते ही एक बार वे कुत्ते पुनः अपनी पुरानी मुद्रा को दोहराने लगे। जिसे कभी भी अजान के समय देखा व सुना भी जा सकता है।

फिलहाल मामला जो भी हो लेकिन अजान के समय कुत्तों का रोना व भौकना जहाँ लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुवा है वहीं दूसरी ओर उनकी यह हरकतें अब भी रहस्यों के चक्रव्यूह में गोता लगाते हुवे नजर आ रहा है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

11 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

12 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

21 hours ago