Categories: UP

बीएलओ डायरी उपलब्ध न होने पर बीएलओ का रोका गया मानदेय

सुदेश कुमार

बहराइच 24 जून। जनपद में संचालित हो रहे फोटोयुक्त मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत संचालित गतिविधियों का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने तहसील कैसरगंज के विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र कैसरगंज के मतदान केन्द्र संख्या 237 पवना तथा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र पयागपुर के मतदान केन्द्र 430 अलैया का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार भी मौजूद रहे।

विधासभा निर्वाचन क्षेत्र कैसरगंज के मतदान केन्द्र संख्या 237 पवना के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ के पास बीएलओ डायरी उपलब्ध न होने तथा मतदाता सूची में 17 प्रकार की त्रुटियों के सम्बन्ध में संतोषजनक उत्तर न दे पाने पर एसडीएम को निर्देश दिया गया कि बीएलओ अनुज कुमार वर्मा व गुंजन राय की निरीक्षण दिवस का मानदेय आहरित न किया जाय। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र पयागपुर के मतदान केन्द्र 430 अलैया का भी निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद बीएलओ रमेश कुमार व उप जिलाधिकारी से आवश्यक जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कैसरगंज को निर्देश दिया कि बीएलओ की क्षमता संवर्धन के लिए कार्यशाला का आयोजित करायें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ को यह भी निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार डुप्लीकेट मतदाताओं तथा 80 से 100 वर्ष के बीच के मतदाताओं की गहन जाॅच कर लें। किसी मतदाता की मृत्यु की पुष्टि के लिए ग्राम विकास अधिकारी के परिवार रजिस्टर से अवश्य मिलान किया जाय। जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्र पर सभी प्रकार प्रपत्रों की उपलब्धता की भी जानकारी प्राप्त करते हुए एसडीएम को निर्देश दिया कि मतदान केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में सभी आवश्यक प्रपत्र उपलब्ध रहने चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

18 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

18 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

20 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

21 hours ago