Categories: UP

रेवली आदमपुर तटबन्ध के निरीक्षण के लिए आदमपुर पहुॅची जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव

सुदेश कुमार

बहराइच 24 जून। जनपद में संभावित बाढ़ से पूर्व रेलवे लाईन व फसल अनुसंधान केन्द्र घाघराघाट की सुरक्षा के लिए रेवली आदमपुर तटबन्ध के 15.500 कि.मी. पर कराये गये अनुरक्षण कार्यो तथा तटबन्ध की सुरक्षा की दृष्टिगत डम्प की जा रही सामग्री का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने उप जिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार व सरयू ड्रेनेज खण्ड के अधि.अभि. शोभित कुशवाहा के साथ तहसील कैसरगंज अन्तर्गत आदमपुर क्षेत्र का भ्रमण किया।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान ड्रेनेज खण्ड के अधि.अभि. शोभित कुशवाहा ने बताया कि तटबन्ध का अनुरक्षण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तटबन्ध की राउण्ड-द्-क्लाक निगरानी की जा रही है। उनहोंने बताया कि अनुरक्षण कार्य पूर्ण हो जाने के परिणाम स्वरूप फिलहाल खतरे जैसी कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि किसी भी आपातिक स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में आवश्यक सामग्री डम्प की जा रही है। तटबन्ध के निकट डम्प की जा रही सामग्री की सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी करने पर श्री कुशवाहा ने जिलाधिकारी को बताया कि विभागीय कर्मचारियों द्वारा सामग्री की देखभाल की जा रही है।

तटबन्ध के निरीक्षण के पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिवालय आदमपुर बाढ़ चैकी संख्या 03 के भवन का भी निरीक्षण किया। पंचायत भवन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिया कि यहाॅ पर बाढ़ पीड़ितों के बैठने के लिए बेंच इत्यादि का माकूल बन्दोबस्त करा दें। पंचायत भवन के निरीक्षण के दौरान एसडीएम कैसरगंज ने तहसील कैसरगंज क्षेत्र के लिए तैयार किये बाढ़ रूट मैप के माध्यम से संभावित बाढ़ के दौरान प्रभावित होने वाले ग्रामों, जनसंख्या, बाढ़ शरणालयों तथा अन्य बिन्दुओं के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान की।

जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया कि तहसील प्रशासन के सभी अघिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित कर दें कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए जो भी शरणालय अथवा केन्द्र स्थापित किये जायें वहाॅ पर स्वच्छ पेयजल, प्रकाश, शौचालय इत्यादि की बेहतर व्यवस्था हो। उन्होंने एसडीएम को यह भी निर्देश दिया कि तहसील प्रशासन भी तटबन्ध पर सतर्क दृष्टि बनाये रखे।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

16 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

16 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

18 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

19 hours ago