Categories: Crime

रमेश पटेल की मौत के प्रकरण में सपा जांच टीम का दौरा, कहा गोरख पासवान ने कि होगा दूध का दूध और पानी का पानी

उमेश गुप्ता 

बिल्थरारोड। समाजवादी पार्टी के क्षेत्रीय पूर्व विधायक गोरख पासवान अपने पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव एडवोकेट सहित जांच टीम ग्राम पलिया (कुरुमपुरा) पहुंचे। और रमेश पटेल की मौत को प्रथम दृष्या हत्या का प्रकरण मानते हुए उच्चस्तरीय जांच कराने व दोषी को दण्डित कराने की बात कही। कहा इसमे हम पहल कर दूध का दूध और पानी का पानी करवा कर रहेंगे, सबसे आश्चर्य जनक तो यह रहा कि जांच टीम को मृतक पटेल के घर में ताला लटकता मिला, और पडोसियों ने बताया कि पत्नी सोमारी देवी श्राद्धभोज के बाद से नदारत हो गयी है। पुलिस इस मामले को आत्म हत्या का बताकर इसकी कहानी खत्म कर चुकी है। घटना के सवा माह बाद सपा ने इस मामले को अपने हाथों में लेकर न्याय दिलाने के लिए पहल शुरु कर दिया है।

जांच टीम के प्रमुख विधायक पासवान व आद्याशंकर यादव ने मौका वारादात स्थल पर ग्रामीणों सहित मृतक रमेश पटेल की सगी बहन लक्ष्मीना से भी बात चीत कर घटना के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। जांच दल के द्वय प्रमुख ने बातचीत व जानकारी करने के बाद स्पष्ट रुप से आरोपित किया कि पुलिस मामले में भारी धन लेकर लीपापोती कर रही है। कहा कि किसी निर्दोष को न हम फंसाना चाहते हैं और न दोषी को बचाना चाहते हैं। इसमें पुलिस के अधिकारियों से बात करेगें। यह भी कहा कि पुलिस ने मृतक की पत्नी सोमारी देवी की ओर से दी गयी तहरीर को दर्ज न करके खुद संदेह के कटघरे में खड़ी हो गयी है। पत्नी सोमार देवी का तरह-तरह के बयान से वह खुद संदिग्घ हो चुकी है। जिसकी रिकार्डिग भी सबूत के रुप में समय आने पर पेश की जा सकेगी।

जांच टीम को यह भी बताया गया कि घटना के समय घर के अन्दर सोमारी देवी के पास से तीन मोबाईल पुलिस ने बरामद किये थे, जिसका जिक्र पुलिस ने नही किया है। मृतक की बहन लक्ष्मीना भी सीधे अपनी भाभी सोमारी देवी को इस घटना का दोषी करार दे रही है। कहा कि मेरा भाई तो रोजीरोटी के चक्कर में चेन्नई में रोजगार कर रहा था और इधर सोमारी देवी ब्यूटी पार्लर का धन्धा खोली थी वह लल्लन, मुलायम उर्फ खंचू व उसके मायके में एक और युवक से लगातार मोबाईल पर सम्पर्क रहा करती थी। यदि यह आरोप गलत है तो सभी की मोबाईलों को सविलांस पर लगवा कर जांच कराया जा सकता है। उसने जांच टीम से कहा कि वह भाई की हत्या का खुलासा हेतु मुख्यमंत्री सहित आला अधिकारियों को पत्र भेजेगी।

ज्ञातब्य है कि 4/5 मई की रात अपने घर में ही बिस्तर पर रमेश पटेल का शव पाया गया था। इस जांच टीम में सपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष इरफान अहमद, अनवर उर्फ अन्नू भाई, रुद्र प्रताप यादव, सविता पटेल एडवोकेट, ओमप्रकाश यादव, रामलखन पासवान, रामसरन चौहान, शिवशंकर यादव, संजय यादव, अनिल पटेल राजू सिंह, सोनू पटेल आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago