Categories: CrimeSpecial

उभांव थाना क्षेत्र बना अपराधिक क्षेत्र, लगातर हो रही घटनाओं से क्षेत्रवासियों में भय व आक्रोश का माहौल

उमेश गुप्ता 

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र में लगातार हो रही लगातार घटनाओं से पूरा क्षेत्र भयाक्रांत हो चुका है। बीते एक वर्ष के दौरान क्षेत्र में हुए लूट, छिनैती, चोरी की घटनाओं में किसी घटना का खुलासा नही होने से पुलिया कार्यशैली पर लोग सवाल खड़ा करने लगे हैं। उधर पुलिस की असफलता से अपराधियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे हैं। आश्चर्य जनक विन्दु तो यह है कि वर्तमान विधायक के आसपास के गांव में हुई अपराधिक घटनाओं से उनके पड़ोसी भी अपने को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। यूं कहा जाय कि उभांव थाना क्षेत्र अपराधियों के अपराध करने का गढ़ बन चुका है।

बीते गुरूवार की अपराह्न तिरनई खिजिर पुर चट्टी के पास ओम गैस ऐजेन्सी के गैस डिलवरी वाहन को सशस्त्र लुटेरों ने ओवरटेक कर रोक लिया तथा चालक से 45 हजार 7 हजार 84 रूपये लूट कर फरार हो गये। इसके पूर्व जमुआंव गांव के पास लुटेरों ने भागलपुर की गैस ऐजेन्सी के डिलवरी वाहन के चालक से 10 हजार 8 सौ रूपये लूटने का कार्य किया था। यहीं नही खंदवा गांव में एक सेवा निवृत चिकित्सक की पत्नी से दिन दहाड़े एक लाख से अधिक रूपये के गहने बाइक सवारों द्वारा छीन लिये गये थे। पशुहारी-बिल्थरारोड मार्ग पर एक बिस्कुट कम्पनी के सेल्समैन से 68 हजार से अधिक की लूट कर बाइक लुटेरे फरार हो गये थे।

मजेदार बात यह है कि वर्तमान विधायक जमुआंव गांव से ही आते हैं तथा उन्हीं के आसपास लगातार घटने वाली इन घटनाओं ने उनके पड़ोसी गांव के ग्रामीणों की भी नींद उड़ा दी है। यही नहीं विधायक के घर के ठीक समाने सड़क की दूसरी तरफ पटरी पर स्थित एक ज्वेलरी की दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने ने के बाद उसकी जेवरात की आलमारी भी उठा ले गये थे तथा पास के ही खेत में फेंक कर फरार हो गयें। इन सभी मामलों के पर्दाफास करने में पुलिस अब तक असफल रही है।

चोरों के भी हौसले रहे बुलन्द

उभांव थाना क्षेत्र में पिछले आठ माह हुई एक दर्जन चोरी के मामले में भी पुलिस के हाथ अब तक खाली चल रहे है। बीते 30 दिसम्बर कों चोरों ने चैकिया निवासी प्रेमचंद चैरसिया के घर चोरी कर लाखो के गहने चुरा ले गये। इसी दौरान चोरों ने चैकियामोड़ के आसपास के पांच दुकानो के ताले तोड़ कर हजारों रूपये के सामान व नकदी चुरा ले गये थे। पिछले 28 अप्रैल को कुण्डैल नियामतअली गांव में चोरों ने प्रमोद कुमार बरनवाल व ममता तिवारी के अलग-अलग घरों के दरवाजे का ताला तोड़कर डेढ़ लाख नकदी सहित लाखो रूपये मूल्य के गहनो पर हाथ साफ कर दिया। इसके पूर्व चोरों ने चैधरी चरण सिंह त्रिमुहनी स्थित सेंट्रल बैंक के कर्मचारी रामजी सिंह के घर से लाखों रूपये के गहने आदि चुरा ले गये थे। 29 अप्रैल को बिल्थरारोड नगर के वार्ड नं0 6 स्थित एक किरायेदार वरूण कुमार शर्मा के मकान का दरवाजा तोड़कर चोरों ने 20 हजार नकदी समेत हजारों रूपये चुराने में कामयाब रहे थे।

पशु चोरों ने उड़ाई ग्रामीणों की नींद

क्षेत्र में आजकल पशु चोर भी सक्रिय हैं। इन चोरों द्वारा मालीपुर, जमुआंव के अलावा अन्य गांवों में भैस चैरी का प्रयास किया जा चुका है। चोरों के विरोध के चलते मालीपुर के एक वृद्ध को मारपीट कर घायल कर दिया। गनीमत रही कि वृद्ध मुसाफिर यादव 75 के विरोध के चलते चोर उनका भैंस चुराने में असफल साबित हुए। परन्तु पशु चोर जमुआंव में चंद्रदेव राम के यहां कामयाब रहे तथा नगीना यादव की भैंस चोरों को धक्का मारकर भागने में कामयाब रही

बाइक चोर भी रहे सक्रिय

बीते 20 दिसम्बर 17 को सेंट जेवियर्स स्कूल पिपरौली स्कूल के पास से खैराखास निवासी अवधेश यादव की हीरो होण्डा स्प्लेंडर यूपी 60 डी 0918 चोरी कर ली गयी। 27 मार्च को चैनपुर गुलौरा निवासी मिश्वा खान की अपाची बाइक एचडीएफसी बैंक के पास से चोरों ने उड़ा दी। वहीं 22 अप्रैल को उभांव थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव निवासी भुवनेश्वर नारायण मिश्र शनिवार की ग्लैमर बाइक यूपी 60 डब्ल्यू 0712 रेलवे चैराहा स्थित मानस मंदिर ले उड़ा दी गयी। 7 मई को उभांव थाना क्षेत्र के अवायां गांव निवासी बृजेश कुमार यादव की नगर स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा के सामने से पल्सर बाइक यूपी 54 डब्ल्यू 2453 को उचक्कों ने उड़ा दी थी।

तीन घरों से हौसला बुलन्द चारों ने एक लाख लागत की चोरी की

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम दोथ में शुक्रवार की रात राजभर जाति के घरों से लगभग एक लाख की भीषण चोरी होने की घटना घटित हुयी है। जिसमें चोर चोरी करने के बाद अधिकांश सामान पड़ोस के खेत में विखरे पड़े थे। घटना की जानकारी प्रातः होने पर परिजनों को हो सकी। घटना की सूचना पाकर 100 नम्बर की पुलिस वाहन तो जरुर पहुची थी लेकिन थाने से कोई बौर कर्मी नही गया। 100 नम्बर की पुलिस ने शनिवार को 10 बजे तक उभांव थाने तहरीर के साथ बुलाया था। पीड़ित परिवार के अनुसार बब्बन राजभर पुत्र कोदई के घर से 10 बोरी गेहूं, कीमती कपड़े, सोने चांदी के 9 थान जेवरात, दो हजार नगद रुपये आदि सामान, दासी पत्नी राजेन्द्र के घर में सात थान जेवरात व एक हजार रुपये नगद आदि सामान व रामप्रभा पुत्र श्रीकिशुन की ताला तोड़कर पांच बोरी गेहूं चोर चोरी कर लिये हैं।

सपा के पूर्व विधायक के साथ मौत का कारण आज जांचने जायेगी सपा टीम

बिल्थरारोड (बलिया)। उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम पलिया में रमेश पटेल की मौत की गुत्थी भी सुलझाने में पुलिस अभी तक विफल रही है। सपा के पूर्व क्षेत्रीय विधायक गोरख पासवान के नेतृत्व में आगामी 17 जून को पलिया ग्राम जाकर घटना की जानकारी करेगा और भावी रुप रेखा पर विचार करेगी। इस मामले में पुलिस के अभी तक के रवैये से लोग संतुष्ट नजर नही आ रहे हैं। पुलिस इस मामले को सीधे तौर पर आत्महत्या का रूप देने पर तुली हुई है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

6 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

6 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

15 hours ago