Categories: BalliaCrime

मांगलिक कार्यक्रम में भोजन परोसने में हुई देर तो कर दिया भोजन परोसा रहे युवक की पिटाई, इलाज के दौरान हुई मौत

मु० अहमद हुसैन( जमाल) वकील अहमद अंसारी

मनियर बलिया। मांगलिक कार्यक्रम में भोजन परोसने में लेट होने पर यादव बस्ती के युवकों ने पटेल समुदाय के एक युवक को लाठी डंडे से पीटकर अधमरा कर दिया जिसे इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर ले जाया गया। वहां से डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया ।जिला अस्पताल से भी गंभीर स्थिति में युवक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया ।वाराणसी ले जाते समय युवक की रास्ते में मौत हो गई।

मनियर थाना क्षेत्र के विक्रम पूर्व पश्चिम गांव में हरि किशुन पटेल की लड़की संगीता की शादी शनिवार को थी। बारात सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव से शिव जी पटेल के लड़के शिव शंकर पटेल की आई हुई थी ।घर के परिजन  बरात को द्वारपूजा लगाने की तैयारी में थे। एक तरफ घर के बगल में भोजन चल रहा था।  गांव के ही यादव बस्ती के कुछ युवक भोजन करने पहुंचे। भोजन चला रहे युवकों ने कहा कि पत्तल घटा है आ जा रहा है तो भोजन खिला रहे हैं ।इसी पर यादव बस्ती के युवक आग बबूला हो गए तथा कहने लगे कि जब भोजन नहीं करना था तो हम लोगों को निमंत्रण क्यों दिए ?इसी पर बात बढ़ गई और युवकों ने कुर्सी चला कर खाना खिलाने वाले युवकों को मारने लगे। लोगों ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया ।तब तक यह बात यादव बस्ती में आग की तरह फैल गई। यादव बस्ती के लोग लाठी डंडे लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए और पटेल समुदाय के लोगों के ऊपर टूट पड़े ।

इस मारपीट में विशाल 20 वर्ष पुत्र सत्यनारायण पटेल बुरी तरह से घायल हो गया। इसके अतिरिक्त अजय 16 वर्ष पुत्र सत्यनारायण  पटेल,अमित 18 वर्ष पुत्र श्री निवास पटेल ,नंदलाल 18 वर्ष पुत्र मनु पटेल, सुरजीत यादव 20 वर्ष पुत्र मारकंडेय घायल हो गए ।गंभीर रूप से घायल विशाल की मौत भी एच यू ले जाते समय रास्ते में हो गई ।शेष आंशिक रूप से घायल लोगों को डॉक्टर ने इलाज के बाद छोड़ दिया। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दिया। पुलिस को आने में करीब आधे घंटे लेट हुआ इसी बीच यादव बस्ती के लोग ने घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। पुलिस 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर रात में ही जल्दी जल्दी शादी कर लड़की की विदाई कर दी गई। युवक के के परिजन पोस्टमार्टम हाउस में थे जिसके चलते अभी तहरीर नहीं पड़ी है।

युवक की मौत के बाद पुलिस की छापेमारी

मनियर/ बलिया :मनियर थाना क्षेत्र के विक्रमपुर पश्चिम गांव में लाठी डंडे हाकी से पीटकर हुई युवक की हत्या के मामले में एडिशनल एसपी पी विक्रांत बीर ने मनियर थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में विक्रमपुर पश्चिम गांव में पहुंचकर पीड़ित पक्ष से जानकारी लिया तथा यादव बस्ती के आरोपी युवकों के घर पर दबिश दी। घटना के बाद यादव बस्ती में सन्नाटा पसरा हुआ है ।घर में केवल औरतों एवं एकाध बुजुर्गों को छोड़कर कोई नहीं दिखाई दे रहा है ।

महिला पुलिस के न होने के कारण दबिश देने में पुलिस बल को महिलाओं के प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ा ।पुलिस बल में एडिशनल एसपी पी विक्रांत बीर  सीओ त्र्यंबक नाथ दूबे ,सी ओ बैेरिया उमेश कुमार ,कोतवाली प्रभारी बांस डीह परमात्मा नंद द्विवेदी, एस ओ  सहतवार ,प्रभारी थानाध्यक्ष नान्हू यादव ,एस आई चक्रपाणि मिश्रा, सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी।

pnn24.in

Recent Posts

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

10 hours ago

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर राकेटों की बरसात करके लिया पेजर और वाकी टाकी अटैक का बदला, इसराइल ने 140 राकेटों के हमले की किया पुष्टि

प्रमोद कुमार डेस्क: लेबनान में पेजर और वाकी टाकी ब्लास्ट से मृतकों की संख्या बंधकर…

10 hours ago